मीडिया में चल रहा जयललिता की मौत की खबर दिखाने की प्रतिस्पर्धा, हर कोई कर रहा है इन्तजार

apollo-doctors-said-jayalalithaa-not-dead-but-on-life-support-system
apollo-doctors-said-jayalalithaa-not-dead-but-on-life-support-system

चेन्नई, 5 दिसम्बर: ऐसा पहली बार हो रहा है कि मीडिया के लोगों में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता की मौत की खबर दिखाने का कम्पटीशन चल रहा है, हर कोई जल्द से जल्द जयलालिता की मौत की खबर दिखा देना चाहता है, दक्षिण के टीवी चैनलों पर तो जयललिता की मौत की ख़बरें दिखाई भी जाने लगी हैं और कई अख़बारों में अडवांस में ख़बरें छापकर रख ली गयी हैं और उन्हें बाद खबर का इन्तजार है। 

जैसे ही अपोलो के डॉक्टरों को मीडिया की इस प्रतिस्पर्धा के बारे में पता चला  अपोलो अस्पताल ने सोमवार की शाम को कहा कि जयललिला अभी जीवित हैं। अस्पताल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "कुछ टेलीविजन चैनल मुख्यमंत्री के निधन की गलत खबर चला रहे हैं। यह पूर्णत: बेबुनियाद और निराधार है।"

बयान के मुताबिक, "उन्हें इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपनी गलती में सुधार करने की सलाह दी गई है।"

अपोलो ने कहा कि जयललिता (68) अभी भी अस्पताल में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। उन्हें रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा था।

अपोलो अस्पताल की प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने इससे पहले ट्वीट किया था कि अपोलो तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कई चिकित्सक उन्हें तमाम जीवन रक्षक प्रणाली प्रदान करना जारी रखे हुए हैं।

यह स्पष्टीकरण आने से पहले सन टेलीविजन की एक रपट में जयललिता के निधन की बात कही गई थी, जिसके कारण अस्पताल और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के बाहर अफरातफरी मच गई। इन दोनों जगहों पर रविवार शाम से ही हजारों लोग इकट्ठा हैं।

एआईएडीएमके के भावुक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने पुलिस की नाकेबंदी तोड़कर जबरदस्ती अस्पताल में घुसने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें पीछे धकेल दिया।

कई अन्य समर्थक जमीन पर लोटने लगे। वे 'अम्मा, अम्मा चिल्ला रहे थे!'

चेन्नई स्थित एआईएडीएमके मुख्यालय में पार्टी के झंडे को आधा झुका दिया गया। हालांकि अपोलो का बयान आने के बाद झंडे को उठा दिया गया।

सन टीवी की रपट के बाद सैकड़ों लोगों ने कार्यालय में रोना-पीटना शुरू कर दिया। वे चिल्ला रहे थे, "आप हमें छोड़कर कैसे जा सकती हैं अम्मा?"

अपोलो ने कहा है कि जयललिता की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। उन्हें सितंबर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: