31 दिसम्बर से पहले कालेधन की हो जाएगी मौत: अमित शाह

Amit shah statement on black money. Bjp and black money. Demonetisation will finish black money. Amit shah latest news
amit-shah-told-till-31-december-black-money-finish-from-india

नई दिल्ली, 6 दिसम्बर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि 31 दिसम्बर तक देश से कालेधन की मौत हो जाएगी क्योंकि कुछ कालाधन बैंकिंग के माध्यम से वापस व्यवस्था में आ जाएगा और जो लोग अपना कालाधन घोषित नहीं करेंगे और पुराने नोटों को बैंक में जमा नहीं करेंगे उन लोगों के पैसे बेकार हो जाएगें और इस तरह से कालेधन की मृत्यु हो जाएगी।

अमित शाह ने बीजेपी  पार्टी द्वारा किए गए भूमि सौदों में अनियमितताओं के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा "विपक्षी पार्टियां भाजपा द्वारा किए गए भूमि सौदों पर उंगलियां उठा रही हैं, लेकिन ये सौदे जनवरी 2015 में अधिकृत किए गए थे।"

शाह ने कहा, "जनवरी 2015 में हमने घोषणा की थी कि देश के सभी जिलों में पार्टी कार्यालय होंगे और ये भूमि सौदे उसी के लिए किए गए थे।"

पार्टी ने जनवरी 2015 और नवंबर 2016 के बीच देशभर में 170 स्थानों पर जमीन खरीदी हैं।

विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि भाजपा को नोटबंदी के बारे में पहले से ही जानकारी थी और उन्होंने काले धन को सफेद करने के लिए भूमि सौदे किए थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा के भूमि सौदों की न्यायिक जांच की मांग की थी।

इससे पहले मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने संसद में यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आठ नवंबर की शाम को नोटबंदी की घोषणा करने से पहले उसी दिन सुबह बैंकों में भारी मात्रा में धनराशि जमा की गई थी।

शाह ने जोर देकर कहा कि विपक्ष के आरोप निराधार हैं।

शाह ने कहा, "बैंक खातों में पैसे जमा कराना एक संयोग है। इसके अलावा विपक्ष को तर्कपूर्ण बात सोचनी चाहिए। हम आठ नवंबर को ही पैसा जमा करके संदेह उत्पन्न क्यों करेंगे? यह केवल एक संयोग है।"

शाह ने कहा, "इससे पहले, विपक्ष मोदी से सवाल करता था कि कालेधन को वापस लाने के लिए आपने क्या किया है? और अब नोटबंदी के बाद विपक्ष इस पर रो रहा है कि मोदी, आपने यह क्यों किया?"

शाह ने नोटबंदी को ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि इससे अर्थव्यवस्था कालेधन से मुक्त हो जाएगी।

शाह ने कहा, "दिसंबर तक देश सारे कालेधन से मुक्त हो जाएगा। कालाधान या तो बैंक में जमा राशि के माध्यम से व्यवस्था में वापस आ जाएगा या फिर जुर्माने के डर से पैसा न जमा कराने की स्थिति में 31 दिसंबर के बाद यह पैसा उनके लिए बेकार हो जाएगा। यानी दोनों तरीकों से काला धन व्यवस्था से निकल जाएगा।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: