पाकिस्तानी हीरो 'केजरीवाल' और OROP ना देने वाले कांग्रेसी राहुल गाँधी ने भिवानी में डाला डेरा

Rahul Gandhi Kejriwal reached Bhiwani for doing nautanki on OROP and Ram Kishan Grewal Suicide
rahul-gandhi-and-arvind-kejriwal-reached-bhiwani-for-nautaki-on-orop

नई दिल्ली, 3 नवंबर: पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के हीरो बने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आत्महत्या करने वाले पूर्व फौजी राम किशन ग्रेवाल के घर पहुँच गए हैं, केजरीवाल से पहले 60 साल की सरकार में सैनिकों को OROP ना देने वाले राहुल गाँधी भी राम किशन ग्रेवाल के घर पहुँच चुके थे। 

ये दोनों नेता कल से ही OROP के बारे में हरसंभव झूठ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, सच्चाई यह है कि मोदी सरकार पूर्व सैनिकों को OROP का लाभ दे रही है और बैंक की गलती की वजह से राम किशन को 5000 रुपये की पेंशन कम मिली। उसके बावजूद भी केजरीवाल और राहुल गाँधी झूठ फैला रहे हैं, ये दोनों नेता कह रहे हैं कि मोदी सरकार OROP दे ही नहीं रही है। 

मोदी सरकार ने OROP का लाभ दो किस्तों में देने का फैसला किया और है पहली क़िस्त के 5500 करोड़ रुपये जारी भी हो चुके हैं, अगली क़िस्त 6 महीने बाद रिलीज होनी थी लेकिन पूर्व फौजी राम किशन ग्रेवाल 6 महीना का इन्तजार नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। उनके एक दोस्त पूर्व फौजी का कहना है कि राम किशन ग्रेवाल को आत्महत्या करवाया गया है या हो सकता है कि उन्हें जहर खिलाया गया हो। यह काम उन लोगों ने किया है जो लोग OROP के नाम पर राजनीति करना चाहते हैं। 

राजपूताना राइफल्स के पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल (70) हरियाणा में भिावानी के बमला गांव के निवासी थे। उन्होंने मंगलवार की रात दिल्ली के एक पार्क में वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना लागू किए जाने की कथित मांग को लेकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

केजरीवाल बुधवार को ग्रेवाल के परिवार से मुलाकात के लिए लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज गए थे, जहां पूर्व सैनिक का शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था। हालांकि यहां केजरीवाल की पूर्व सैनिक के परिजनों से मुलाकात नहीं हो पाई थी, क्योंकि ग्रेवाल के परिजनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

केजरीवाल ने जब हिरासत में रखे गए पूर्व सैनिक के परिजनों से मुलाकात की कोशिश की तो उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया और देर रात तक आर.के. पुरम पुलिस थाने में रखा गया।

उन्हें करीब आधी रात को छोड़ा गया।

केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "इतिहास खुद को दोहरा रहा है। अन्ना हजारे के आंदोलन के दौरान कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस की आड़ में छिपकर गुंडागर्दी की थी। अब भाजपा सरकार दिल्ली पुलिस की आड़ में छिपकर गुंडागर्दी कर रही है।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: