BJP ने उपचुनावों में दिखाया दम, विरोधियों की बोलती बंद, पाँचों सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ किया

Bi Poll Election result, BJP good performance win 5 seats of 14. Message that nation is with Modi on notbandi decision.
bipoll-result-2016-bjp

New Delhi, 22 November: भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनावों में सभी विरोधियों की बोलती बंद करते हुए सबसे अधिक सीटें जीतकर साबित कर दिया है कि जनता मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ है भले ही उसे थोड़े समय के लिए परेशानी हो रही हो। 

आज उपचुनावों की 12 सीटों की मतगणना हुई जिसमें बीजेपी ने एक बार फिर से सबको चौंका दिया, लोग उम्मीद कर रहे थे कि नोटबंदी की वजह से जनता बीजेपी को नकार देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बीजेपी ने पांच सीटें तो जीती ही, वोटिंग परसेंटेज भी बढ़ गया, पाँचों सीटों पर बीजेपी ने विपक्षी दल कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर दिया। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को जरूर हार मिली लेकिन यहाँ पर बीजेपी का कोई जोर नहीं है, हार के बावजूद भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी का मत प्रतिशत बढ़ गया। जहाँ पिछले चुनाव में 14 फ़ीसदी वोट मिले थे, इस चुनावमें बीजेपी को 21 फ़ीसदी वोट मिले। मत प्रतिशत में बीजेपी ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए CPM को तीसरे स्थान पर ढकेल दिया। 

बीजेपी को मध्य प्रदेश और असम में दो दो सीटों पर जीत मिली जबकि अरुणाचल प्रदेश की एक विधानसभा पर जीत मिली। दोनों राज्यों (असम और मध्य प्रदेश) में बीजेपी की सरकार है इसलिए यह जीत बहुत ही मायने रखती है क्योंकि अगर यहाँ पर बीजेपी की हार हो जाती तो जनता में सन्देश जाता कि जनता मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से नाराज है। अगर बीजेपी हार जाती तो विरोधी अपनी छाती पीट पीट कर कोहराम मचा देती लेकिन ऐसा हुआ नहीं और बीजेपी ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए सभी विरोधियों की बोलती बंद कर दी।

अरुणाचल प्रदेश की एक सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस प्रत्याशी को हरा दिया और एक तरह से पाँचों सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: