खट्टर बने जनता के CM, पांच सड़कों से हटाया टोल टैक्स, लोग खुश

hindi-news-haryana-khattar-sarkar-removed-toll-tax-from-five-roads
hindi-news-haryana-khattar-sarkar-removed-toll-tax-from-five-roads

चण्डीगढ़, 26 अक्तूबर: कहने में कोई शक नहीं है कि आजकल की सरकारें जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़तीं, कोई बिजली बिल में लूटती हैं तो कोई सर्विस टैक्स में लूटती हैं तो कोई टोल टैक्स में लूटती हैं लेकिन हरियाणा सरकार ने लूटने का काम छोड़कर राम राज्य की तरफ कदम बढाए हैं, हरियाणा की खट्टर सरकार हरियाणा को टोल टैक्स मुक्त करने का मन बना लिया है, पिछले दो तीन महीनों से कई सड़कों पर टोल टैक्स समाप्त किये जा चुके हैं और आज पांच और सड़कों पर टोल टैक्स समाप्त करने का ऐलान कर दिया। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य में पांच टोल प्वाइंट्स को उनके वर्तमान समझौते के समाप्त होने पर बंद करने और अंतरराज्यीय सीमाओं के निकट तीन नए टोल प्वाइंट्स स्थापित करने  के लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृत प्रदान की गई।

बंद किए जाने वाले पांच टोल प्वाइंट्स में गुरूग्राम-पटौदी सडक़ (गुरूग्राम के पास किलोमीटर 10 पर) शामिल है जिसका टोल समझौता 12 दिसम्बर, 2017 को समाप्त हो जाएगा।

इसी प्रकार, गुरूग्राम-फारूखनगर-झज्जर सडक़(गुरूग्राम के पास  किलोमीटर 7 पर) का टोल समझौता 27 अगस्त, 2017 को पूरा हो जाएगा।

तीसरे टोल प्वाइंट नेवल-घीड़-गढ़ी बीरबल (किलोमीटर 1 और किलोमीटर 52 पर) का टोल समझौता 30 नवम्बर, 2016 को समाप्त हो जाएगा।

पेहवा-लाडवा-सहारनपुर-हरिद्वार सडक़ (कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र के तीसरे गेट से पेहवा किलोमीटर 98 तक के अनुभाग) का टोल समझौता 15 नवम्बर, 2016 को समाप्त हो जाएगा।

इसके अतिरिक्त, करनाल-रम्भा-इन्द्री-लाडवा सडक़ (किलोमीटर 27 पर) का टोल समझौता 17 अक्तूबर, 2016 को समाप्त हो चुका है लेकिन समझौता 15 नवम्बर, 2016 को समाप्त होगा क्योंकि इसके पास एक महीने का विस्तार समय है।

पलवल-जेवर-अलीगढ़ सडक़, जिला महेन्द्रगढ़ में अटेली से खेड़ी सडक़ और जिला महेन्द्रगढ़ में नारनौल-कोरियावास-रामबास सडक़ से राजस्थान सीमा तक सडक़ों की मरम्मत का कार्य पूरा होने के उपरांत तीन नए टोल प्वाइंट्स स्थापित किए जाएंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: