बहुत ही सटीक सर्जिकल स्ट्राइक की है, भारतीय सेना जितना बहादुर कोई नहीं: मनोहर पर्रिकर

defence minister, manohar parrikar, raksha mantri, manohar parrikar hindi news, modi sarkar hindi news, surgical strike news,
defence-minister-manohar-parrikar

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा है कि आज कुछ लोग भारतीय सेना द्वारा की गयी सर्जिकल स्ट्राइक पर शक कर रहे हैं और हमसे सबूत मांग रहे हैं, सरकार इस सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत जारी नहीं करेगी, हाँ मै इतना बताना चाहता हूँ कि भारतीय सेना ने 100 परसेंट सटीक सर्जिकल स्ट्राइक की है, ऐसी सर्जिकल स्ट्राइक दुनिया में कम ही देखने को मिलती है। उन्होंने यह भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से दुश्मन देश पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। 

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने मुझे देश का रक्षा मंत्री बनाया है इसलिए मै आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मोदी जी के निर्देशन में आपका रक्षा मंत्री हमेश देश की रक्षा करता रहेगा और देश का माथा किसी के आगे झुकने नही देगा। 

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि आतंकवाद आसियान देशों के लिए 'सबसे बड़ी चुनौती है।' 

पर्रिकर ने कहा, "आतंकवाद हमारे (आसियान) क्षेत्र के लिए 'सबसे बड़ी चुनौती है। हमें हर जगह आतंकवाद का सख्ती से विरोध करना चाहिए, राज्य नीति के एक औजार के रूप में इसे अमान्य कर देना चाहिए और आतंकवादी नेटवर्क्‍स का पता लगाने और उसे नष्ट करने के लिए स्पष्टता से सहयोग करना चाहिए।"

पर्रिकर यहां रक्षा विश्वविद्यालयों के आसियान क्षेत्रीय मंच प्रमुखों के 20वें सम्मेलन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, "हमारे (आसियान) क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्थाएं अब भी आतंकवाद पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहीं। इसमें बदलाव होना चाहिए।"

पर्रिकर की ये टिप्पणियां जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में भारतीय सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव के बीच आई हैं।

भारत ने 28 और 29 सितंबर की दरम्यानी रात नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लांच पैड्स को निशाना बनाते हुए सर्जिकल स्ट्राइक्स किए थे, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: