सुषमा स्वराज पहुंची अमेरिका, कल यूनाइटेड नेशन में पाकिस्तान को दिखाएंगी रौद्र रूप

sushwa-swaraj-reached-america-for-unga-speech-may-attack-pakistan, sushma swaraj, mea, foreign external minister, ministry of external affairs, modi sarkar, pakistan, uri attack
sushwa-swaraj-reached-america-for-unga-speech-may-attack-pakistan

न्यूयॉर्क, 25 सितम्बर: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अमेरिका पहुँच गयी हैं, कल यानी सोमवार को वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को संबोधित करेंगी, जानकारी के अनुसार सुषमा स्वराज एक घायल शेरनी की तरह कल पाकिस्तान के सामने अपना रौद्र रूप दिखा सकती हैं, ऐसे मौकों पर सुषमा स्वराज किसी की भी अकड़ तोड़ देती हैं, कल शायद उनके पास बोलने के लिए काफी कुछ होगा और दुनिया के पास उन्हें सुनने के लिए काफी कुछ है, कश्मीर पर पाकिस्तान ने अपनी बात रख दी है जिसपर किसी भी देश ने ध्यान नहीं दिया, कल सुषमा स्वराज कश्मीर पर भारत का पक्ष रखेंगी। 

कल पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करवाने के लिए सुषमा स्वराज वैश्विक समर्थन जुटाने की कोशिश कर सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 सितंबर को उड़ी हमले पर अपने पहले सार्वजनिक संबोधन में पाकिस्तान को अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की चेतावनी दी थी। संभावना है कि सुषमा भी पाकिस्तान को लेकर इसी तरह का सख्त रुख अख्तियार कर सकती हैं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, "सुषमा स्वराज यूएनजीए के 71वें सत्र में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने न्यूयॉर्क पहुंची हैं।"

मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को पूरी तरह से अलग-थलग करेगा।

इस सप्ताह की शुरुआत में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा भारत की निंदा किए जाने पर प्रतिक्रियास्वरूप संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजनयिक मिशन का रुख स्पष्ट था और उसने पाकिस्तान को 'आतंक की पाठशाला' कहने से भी संकोच नहीं किया था।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: