CM अखिलेश यादव ने UP के शहीद सैनिकों के परिवार को दिए 20-20 लाख के चेक

cm-akhilesh-yadav-distributed-rs-20-lakh-check-to-martyr-of-up, uri attack, uri atanki hamla, cm akhilesh yadav up, up cm, good work by akhilesh yadav, uri hamla, up government news, uri martyr news
cm-akhilesh-yadav-distributed-rs-20-lakh-check-to-martyr-of-up

लखनऊ, 27 सितम्बर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर सेना के एक तथा पुलिस के सात शहीद जवानों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि संकट की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शहीदों का बहुत सम्मान करती है और उनके आश्रितों को हर संभव सहायता देने के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री ने उरी की आतंकी घटना में शहीद हुए जनपद संतकबीरनगर के सैनिक गणेश शंकर के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक देने के साथ ही, उनके बच्चों को मुफ्त पढ़ाई व एक लोहिया आवास तथा माता को समाजवादी पेंशन योजना से लाभान्वित करने की घोषणा की। 

इसी के साथ ही, मुख्यमंत्री ने पुलिस के सात शहीदों जनपद हापुड़ के सुरेंद्र सिंह, अलीगढ़ के अशोक कुमार, गौतमबुद्धनगर के जितेंद्र कुमार, देवरिया के देवेंद्र चौरसिया, बागपत के सुखवीर सिंह, लखनऊ के यशपाल सिंह तथा गाजियाबाद के प्रमोद कुमार के परिजनों को भी 20-20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: