बुरे वक्त में पाकिस्तान के साथ खड़ा हुआ चीन, बोला 'हम साथ हैं'

Chinese-pm-Li-Keqiang-meets-with-Pakistani-pm-Nawaz-Sharif, नवाज़ शरीफ, चाइना, पाकिस्तान, प्रधानमंत्री, China,
Chinese pm Li Keqiang meets with Pakistani pm Nawaz Sharif

न्यूयार्क, 21 सितम्बर: पूरी दुनिया ने जहाँ उड़ी आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को लताड़ लगाई है, उसे आतंकी राष्ट्र घोषित करने की मांग की जा रही है, रूसे ने उसके साथ डिफेंस वार्ता रद्द कर दी है तो चीन पाकिस्तान के साथ खड़ा हो गया है और कहा है कि कश्मीर मसले पर चीन पाकिस्तान के साथ है।

चीन ने बुधवार को उम्मीद जताई कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की कश्मीर पर पाकिस्तान की स्थिति के बारे में समझ बेहतर होगी। चीन ने पाकिस्तान की कश्मीर पर स्थिति को बहुत महत्व देता है। 

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, यह बात चीन के प्रधानमंत्री ली केक्यिांग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बातचीत के दौरान कही। दोनों नेताओं की संयुक्त राष्ट्र महासभा की बुधवार को होने वाली बैठक से पहले हुई। 

चीन के प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका देश पाकिस्तान के साथ खड़ा होगा। उन्होंने कहा, "हम पाकिस्तान का समर्थन करते हैं और हर मंच पर पाकिस्तान के लिए बोलेंगे।" 

चीन के प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से पीड़ित रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति और खराब नहीं होगी। चीन के प्रधानमंत्री ने कहा, "हम लोग पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्तों को सुधारने में रचनात्मक भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।" 

जियो के अनुसार, ली केकियांग ने कहा, हम लोग पाकिस्तान में चीन के लोगों की सुरक्षा एवं संरक्षा के लिए बहुत अधिक संसाधन खर्च करने के लिए प्रधानमंत्री मोहम्मद नवाज शरीफ के आभारी हैं। 

नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान और चीन के रिश्ते में सब कुछ अच्छा चल रहा है और वह रिश्ता अब एक अलग चरण में पहुंच चुका है। 

उन्होंने भारतीय क्षेत्र के कश्मीर में भारत के अत्याचार के बारे में चिंता जताने के लिए चीन का धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन 'आयरन ब्रदर्स' हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: