JNU की इस लड़की की मानें तो सच हो सकती है 3000 कंडोम वाली बात

news-sehla-video-youtube-said-jnu-is-a-haunt-of-sexual-harassment
news-sehla-video-youtube-said-jnu-is-a-haunt-of-sexual-harassment

New Delhi, 7 March: अगर जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी की येह एक छात्रा सेहला की बातों का यकीन करें तो राजस्थान के अलवर से बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा का वह आरोप सच साबित हो सकता है जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली की जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी में रोजाना 3 हजार कंडोम का इस्तेमाल करके डस्टविन में फेंक दिए जाते हैं। उनका दावा JNU की ही छात्रा सेहला के एक वीडियो सच साबित कर रहा हैं जिसमें सेहला यह कहते दिख रही हैं कि जेएनयू यौन अत्याचार का अड्डा है। लड़की कह रही है कि यूनिवर्सिटी के बड़े बड़े प्रोफेसर लड़कियों का यौन उत्पीडन करते हैं और उन्हें सजा मिलने के बजाय उनके खिलाफ शिकायत करने वाली लड़कियों को ही सजा मिल जाती हैं।
सेहला के अनुसार ऐसा इसलिए होता है कि लड़कियों का गाइड बिना पूरी जांच हुए बदला नहीं जाता है, ऐसे में उनकी पीएचडी डिग्री या तो अधूरी रह जाती है या उनके 1-2 साल बर्बाद हो जाते हैं। उसने कहा है कि गाइड और छात्रा का डायरेक्ट रिलेशन होता है ऐसे में यौन अत्याचार के बाद टीचर के साथ छात्रा आगे की रिसर्च नहीं कर सकती ऐसे में छात्रा का गाइड यौन अत्याचार के बाद बदला जाना चाहिए जबकि ऐसा नहीं होता और छात्राओं का समय बर्बाद होता है।
इससे भी आश्चर्यजनक बात यह है कि यह वीडियो 9 मार्च 2014 की है, उस वक्त देश में मोदी सरकार का नामो निशान भी नहीं था। अगर ऐसी घटना इस समय हो रही होती तो कन्हैया कुमार और उसके साथी इसका भी इल्जाम मोदी सरकार और आरएसएस पर लगा दिया जाता। कुछ भी हो इस वीडियो ने आरएसएस और मोदी विरोधी बुद्दजीवियों और वामपंथियों को करारा सबक सिखाया है।
लड़की ने कहा कि हमने यौन अत्याचार रोकने के लिए धरना किया, आन्दोलन किया, अभियान चलाया, सड़कों पर उतरे लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई हल नहीं निकला, यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत करने पर खाप पंचायत की तरह व्यवहार किया जाता है और बोला जाता है कि इस मामले में वोटिंग करवाकर पता कराया जाएगा कि यौन अत्याचार हुआ है या नहीं।
छात्रा का यह भी कहना है कि JNU में शिक्षकों की एक लॉबी है जो अगर यौन अपराध करने वाले ताकतवर होते हैं तो उन्हें बचाने की कोशिश करता है। ऐसे में यौन अत्याचार करने वाले लोगों को बढ़ावा मिलता है।
इससे भी आश्चर्यजनक बात यह है कि यह छात्रा सेहला कन्हैया के ही छात्र ग्रुप AISF की सदस्य है। इससे भी आश्चर्यजनक बात यह है कि कन्हैया कुमार ने JNU में हो रहे यौन अत्याचार से आजादी की मांग नहीं की।
देखें वीडियो:
ज्ञानदेव ने यह भी आरोप लगाया था कि:
  • JNU में रोजाना सिगरेट के 10 हजार पैकेट ख़त्म हो जाते हैं
  • अबॉर्शन के लिए 500 इंजेक्शन इस्तेमाल किये जाते हैं
  • ज्यादातर छात्र रात आठ बजे के बाद ड्रग्स लेते हैं
  • दिन में प्रदर्शन करते हैं और रात में आपत्तिजनक गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं
  • शराब पीते हैं और न्यूड डांस करते हैं
  • 3000 हजार कंडोम रोजाना इस्तेमाल होते हैं
उन्होंने यह भी कहा कि यह सभी बातें उन्होंने सोशल मीडिया और न्यूज चैनल पर मिल रही जानकारी के आधार पर कहीं हैं। उनके बयान के बाद बीजेपी के खिलाफ चौतरफा हमला हुआ था। कन्हैया कुमार ने भी बीजेपी पर कंडोम गिनने का आरोप लगाया था।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: