Jan 13, 2018

बॉबी कटारिया को देश का बड़ा नेता मानने लगे लोग, फेसबुक पर सैकड़ों फर्जी पेज, लोग उठाने लगे फायदा


bobby-kataria-fake-page-started-running-on-facebook-as-big-leader

नई दिल्ली: बॉबी कटारिया भले ही जेल में हैं लेकिन उनके नाम की पूरे देश में चर्चा हो रही है. फेसबुक पर उनके नाम की लहर बह रही है. उन्हें लोग देश का बड़ा नेता मानने लगे हैं इसलिए उनके नाम से फर्जी पेज बनाकर अपना पेज प्रमोट कर रहे हैं.

जी हाँ, बॉबी कटारिया के नाम से एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों-हजारों फर्जी पेज बन गए हैं. लोग बॉबी कटारिया के नाम का इस्तेमाल करके अपने फॉलोवर बढ़ा रहे हैं. ऐसे लोग कुछ समय बाद पेज का नाम बदलकर अपने नाम पर कर लेते हैं. फेसबुक पेज को एक बार नाम बदलने का मौका मिलता है.

आपने देखा होगा कि 2014 चुनाव से पहले जब मोदी लहर पैदा हुई थी तो उनके नाम से हजारों पेज, हजारों ग्रुप बन गए, लोगों के ऐसा करके अपने लाखों करोड़ों फॉलोवर बना लिए. लोगों ने मोदी के नाम पर जमकर फायदा उठाया. पेज और ग्रुप में लाखों फॉलोवर बनाकर लोग धंधा करने लगे.

अब उसी तरह लोग बॉबी कटारिया को भी देश के बड़े नेता के रूप में देख रहे हैं, लोगों को उम्मीद है कि जेल से छूटते ही बॉबी कटारिया सोशल मीडिया पर छा जाएंगे क्योंकि पहले जो लोग उन्हें नहीं जानते थे, वे लोग भी अब बॉबी कटारिया को जान गए हैं. लोग उनके पुराने वीडियो देखकर उनके फैन बन रहे हैं.

यही सब देखकर लोगों ने उनके नाम से फर्जी पेज बना लिए और रातों रात हजारों फॉलोवर बना लिए. बॉबी कटारिया के चाहने वाले दिन रात फेसबुक पर उनकी ख़बरें पढने, उनके वीडियो देखने के लिए मरे जा रहे हैं इसलिए उनके नाम का कोई भी पेज देखते ही उसे फॉलो कर लेते हैं. इसी का फायदा फर्जी पेज बनाने वाले उठा रहे हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: