Jan 15, 2018

भारत-इजरायल की दोस्ती ऊपर लिखी गयी, शुरुआत मोदी के आने से शुरू हुई: बेंजामिन नेतनयाहू


benjamin-netanyahu-told-india-israel-friendship-started-after-modi

नई दिल्ली: भारत और इजरायल की दोस्ती किस्मत में ही लिखी हुई थी, इसे ऊपर वाले ने ही लिख दिया था लेकिन इसकी शुरुआत मोदीजी के प्रधानमंत्री बनने के बाद शुरू हुई. यह कहना है इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू का जो कल 6 दिवसीय दौरे पर भारत आये हैं. आज हैदराबाद हाउस में मोदी और बेंजामिन के बीच द्विपक्षीय रिश्तों पर बात हुई और कई तरह के समझौते हुए.

बेंजामिन ने मोदी की तरीक के बांधे पुल

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने इस मौके पर मोदी की तारीफों के पुल बाँध दिए, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एक क्रांतिकारी नेता हैं, उनके द्वारा किए गए स्वागत के लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं. हम दोनों की सभ्यता काफी पुरानी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जवानों ने इजरायल के लिए अपनी जान दी. उन्होंने कहा कि इजरायल आने वाले मोदी पहले भारतीय पीएम बने, जब वो वहां पर आए ऐसा लगा कि कोई रॉक कॉन्सर्ट हो.

उन्होंने कहा कि भारतीयों ने हमेशा ही यहूदियों को गले लगाया है, हमारी दोस्ती में अब कुछ नया हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत और इजरायल दोनों ही आतंक से पीड़ित देश हैं, हम लड़ते हैं पर कभी हार नहीं मानते हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि भारत और इजरायल की दोस्ती ऊपर वाले ने ही दिख दी थी लेकिन इसकी शुरुआत मोदी के दौरे के बाद शुरू हुई. दोनों ही देश आतंकवाद से पीड़ित हैं, दोनों देशों की समस्याएँ एक जैसी हैं. हम मिलकर आतंकवाद से लड़ेंगे.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: