Dec 12, 2017

योगी आदित्यनाथ बोले, मंदिर मंदिर घूम रहे हैं राहुल गाँधी लेकिन राम मंदिर में अड़ा रहे हैं टांग


yogi-adityanath-ask-rahul-gandhi-he-support-ram-mandir-or-babri

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी गुजरात के मंदिर मंदिर घूम रहे हैं, खुद को भक्त साबित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं तो यूपी के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ भी उनकी पोल खोलने के लिए गुजरात पहुँच गए हैं.

आज उन्होने गुजरात में राहुल गाँधी से तीखा सवाल पूछते हुए कहा - गुजरात चुनाव में दो अनोखे काम हुए हैं, पहला तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बोलना आ गया और दूसरा राहुल गाँधी को मंदिर में जाना आ गया. राहुल गाँधी को मंदिर जाने से कोई नहीं रोक रहा है लेकिन उन्हें यह जरूर बताना चाहिए कि वह अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में हैं या नहीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर पर हिन्दुओं और मुस्लिमों के बीच करीब सैकड़ों वर्षों से मंदिर मस्जिद पर विवाद चल रहा है, मुस्लिम वहां पर बाबरी मस्जिद बनाना चाहते हैं जबकि हिन्दू वहां पर राम मंदिर बनाना चाहते हैं, कथित तौर पर पहले वहां पर राम मंदिर तोड़कर मुग़ल बादशाह बाबर ने बाबरी दरगाह बनवाई लेकिन 1992 में हिन्दुओं की भीड़ ने बाबरी ढांचा तोड़ दिया और वहां पर पूजा शुरू कर दी. अब सुप्रीम कोर्ट में यह केस चल रहा है लेकिन कुछ दिन पहले कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने इस केस की सुनवाई 2019 के बाद करने की अपील की थी.

कपिल सिब्बल की उसी मांग का हवाला देते हुए योगी ने कहा कि राहुल गाँधी गुजरात में मंदिर मंदिर घूम रहे हिं लेकिन अयोध्या में ये अपने नेता कपिल सिब्बल के जरिये सुनवाई रुकवा रहे हैं, कपिल सिब्बल से बाबरी मस्जिद की पैरवी करवा रहे हैं. इन्हें बताना चाहिए कि ये वहां पर मंदिर चाहते हैं या मस्जिद.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: