कप्तानी करते हुए बहुत खतरनाक हो जाते हैं रोहित शर्मा, सिर्फ 35 गेंदों में ठोंक दिया शतक

Unknown Author:
rohit-sharma-hit-century-in-35-balls-in-t-20-against-shri-lanka-record

मध्य प्रदेश: कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा बहुत खतरनाक बन जाते हैं, कुछ दिनों पहले उन्होंने वनडे में कप्तानी करते हुए तेज डबल सेंचुरी बनायी थी तो आज भारत में सबसे तेज शतक जड़ दिया.

भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी करते हुए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा ने 43 गेंद खेलते हुए  शानदार 118 रनों की पारी खेली. इस बीच उन्होंने 12 चौके और 10 गगनचुम्बी छक्के लगाये आपकी जानकारी के लिए बता दें की रोहित शर्मा ने 35 गेंद में शतक लगाकर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है साथ ही भारत की तरफ से सबसे तेज शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेविड मिलर ने यह कारनामा बंलादेश के खिलाफ खेलते हुए 29-10-2017 को किया था। उन्होंने मात्र 35 गेंद में 100 रन बनाये थे, आज रोहित शर्मा ने भी उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 260 रनों का स्कोर खड़ा किया, इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 17. 2 ओवर में 172 रनों पर सिमट गयी। भारत ने 88 रनों से यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली . सीरीज का आखरी टी-20 मैच 24 दिसम्बर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Sports

Post A Comment:

0 comments: