70 साल इसलिए नहीं गए इजरायल क्योंकि कांग्रेस को मुस्लिम वोट खोने का डर था: योगी आदित्यनाथ

congress-not-went-israel-70-year-for-lossing-muslim-votebank
योगी आदित्यनाथ ने आज मोदी के इजरायल दौरे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री 70 साल इसलिए इजरायल नहीं गए क्योंकि उन्हें मुस्लिम वोटबैंक खोने का डर था, उन्हें लगता था कि अगर हम इजरायल जाएंगे तो मुस्लिम हमें वोट नहीं देंगे, इसीलिए वे हर जगह गए लेकिन इजरायल नहीं गए लेकिन मोदी ने इस मिथक को तोड़ने हुए इजरायल का दौरा किया और उसके साथ व्यापारिक समझौता करके टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में साथ साथ चलने का फैसला किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इजरायल से दुनिया भर के मुस्लिम पसंद नहीं करते, जब भी इजरायल की बात आती है तो मुस्लिमों का मूंड खराब हो जाता है, भारत में भी यही हाल है इसलिए पहली की सरकारों ने इजरायल का दौरा करके मुस्लिमों को नाराज नहीं किया लेकिन मोदी ने बिना किसी की नाराजगी की परवाह करते हुए इजरायल का दौरा किया और उससे 7 क्षेत्र में समझौते किये.

भारत और इजरायल ने IT और IT का फ़ॉर्मूला दिया है, जिसका मतलब है Israel की Technology और India के Talent को साथ जोड़कर काम करना.

Israel ये मानता है कि भारत के लोगों में Talent है, जबकि India ये मानता है कि Israel Technology में आगे हैं, अगर टैलेंट और टेक्नोलॉजी साथ मिलकर काम करेंगे तो दोनों देशों की तस्वीर बदल जाएगी.

अब इजरायल भारत के साथ पार्टनरशिप करके 'Make with India' प्रोजेक्ट शुरू कर रहा है जिसमें भारत में इन्वेस्ट करके उत्पादन शुरू किया जाएगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: