गौरक्षकों ने नहीं मानी मोदी की बात, ट्रक में गौमांस ले जा रहे 1 गौतस्कर को ऑन द स्पॉट मारा

jharkhand-ramgarh-news-a-gau-taskar-beaten-till-death
रामगढ़-झारखंड: आज प्रधानमंत्री मोदी ने साबरमती आश्रम से गौरक्षकों को कड़ा सन्देश दिया, उन्होंने कहा कि गाय के लिए इंसानों की जान लेने का किसी को अधिकार नहीं है, अगर गौरक्षा या गौ-भक्ति करनी है तो महात्मा गाँधी और विनोबा भावे के रास्ते पर चलना पड़ेगा, हिंसा से किसी भी समस्या का समाधान नहीं होगा.

मोदी ने सोचा होगा कि गौरक्षक उनकी बात को समझ जाएंगे लेकिन गौरक्षक मोदी की बात नहीं मानें आज आज शाम को झारखण्ड के रामगढ में एक गौतस्कर को पकड़ने के बाद पीट पीट कर मार डाला. गौरक्षकों के अनुसार मोहम्मद असलाम नाम का व्यक्ति अपनी ट्रक में गौमांस ले जा रहा था.

गौतस्कर को पकड़ने के बाद भीड़ इकठ्ठी हो गयी और सभी ने ड्राईवर को पीटना शुरू कर दिया, कई लोगों ने बारी बारी से ड्राईवर को पीटा, बाद में अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गयी.

मोदी ने दिया था गौ-रक्षकों को कड़ा सन्देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अहमदाबाद में साबरमती आश्रम की 100वीं वर्षगाँठ पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया, मोदी ने देश के वर्तमान माहौल पर नाराजगी जताई. मोदी ने कहा कि मैं देश के वर्तमान माहौल से बहुत नाराज हूँ और पीड़ा अनुभव कर रहा हूँ. मोदी ने गौ-हत्यारों को मारने वाले गौ-रक्षकों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि गाय के लिए इंसानों को मारने का अधिकार किसी को नहीं है, अगर उन्होंने गुनाह किया है तो उसके लिए कानून उन्हें सजा देगा. देखें वीडियो.
मोदी ने कहा कि गाय की रक्षा, गाय की भक्ति महात्मा गाँधी और विनोबा भावे से अधिक कोई नहीं कर सकता, अगर गाय की भक्ति करनी है या गाय की रक्षा करनी है तो गांधीजी और विनोबा जी ने हमें उत्तर रास्ता दिखाया है और उसी रास्ते पर देश को चलना ही पड़ेगा, उसी रास्ते पर देश का कल्याण है.

मोदी ने कहा कि भारत का संविधान भी हमें गौ रक्षा सिखाता है लेकिन क्या गाय की रक्षा के लिए किसी इंसान को मारने का हमें हक मिल जाता है, क्या ये गौ भक्ति है, क्या ये गौ-रक्षा है. पूज्य बापू का रास्ता ये नहीं हो सकता, विनोबा भावे का जीवन हमें से सन्देश नहीं देता है इसलिए साबरमती आश्रम की शाताब्दी के पर्व पर हमें समझना चाहिए कि हिंसा का रास्ता ठीक नहीं है.

मोदी ने कहा कि - हमें समझना चाहिए, हम कैसे अपना आपा खो रहे हैं, मरीज मर जाए तो डॉक्टर को मार दें, एक्सीडेंट हो जाए तो ड्राईवर को मार दें, गाय के नाम पर इंसान को मार दें, यह गलत है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: