PM MODI बोले, चुनाव में वोट काटने वाले लोकतंत्र की जेब काट लेते हैं, ऐसे लोगों से बचकर रहें

pm-narendra-modi-speech-in-panaji-rally-goa-election-2017-hindi
pm-narendra-modi-speech-in-panaji-rally-goa-election-2017-hindi

Panaji, 28 January: प्रधानमंत्री मोदी ने आज पणजी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और बीजेपी को चुनावों में बहुमत देने की अपील की, उन्होंने कहा कि बहुत वर्षों से गोवा को एक बीमारी रही है, हर चुनाव में सरकार बदल देती है जिसकी वजह से गोवा हमेशा अस्थिर रहता है, पिछली बार आपने बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार बनायी थी लेकिन आपने देखा कि निजी स्वार्थ के कारण हमारे साथी हमें छोड़कर चले गए। 

मोदी ने कहा कि इस बार आप लोग कोई गलती मत करना और बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना। मोदी ने कहा कि गोवा वालों का दुर्भाग्य है कि यहाँ पर अच्छा करने की उमंग रखने वाले नेताओं से अधिक बुरा करने वाले नेताओं की संख्या अधिक है, वे लोग गोवा का भला नहीं चाहते, यह भी नहीं चाहते कि मै कुछ अच्छा करूँ,  उनका तो यही है कि मै मरूँगा तो मरूँगा लेकिन तुझे भी नहीं छोडूंगा। 

मोदी ने कहा कि ये जो वोट कटाऊ लोग हैं ये लोग लोकतंत्र की भी जेब काट लेते हैं। ये लोकतंत्र के जेबकतरे हैं इसलिए ये किसी का भी भला नहीं सोच सकते, ये सिर्फ वोट काटकर लोकतंत्र की जेब काट लेते हैं और लोकतंत्र को कमजोर कर देते हैं।

मोदी ने कहा उदाहरण के लिए मान लीजिये, एक तारीख को बजट आने वाला है तो कुछ पार्टियाँ अभी से तैयार बैठी हैं, बड़े बड़े अर्थशास्त्रियों से संपर्क बना रही हैं, कुछ लोगों ने तो ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है कि एक तारीख को बजट आने वाला है, अभी उनको पता नहीं है कि बजट में क्या आने वाला है, लेकिन अभी से ड्राफ्ट बना रहे हैं कि जैसे ही बजट पेश हो हम ऐसा हमला कर दें कि ताकि हमारा सन्देश गोवा में भी चला जाए, पंजाब में भी चला जाए, उत्तर प्रदेश में भी चला जाए, मणिपुर में भी चला जाए और उत्तराखंड में भी चला जाए, ये लोग अभी से ही कागज पर ड्राफ्टिंग कर रहे हैं।

बजट आने के बाद विपक्ष कमियों पर आलोचना करे यह तो हम समझते हैं लेकिन वित्त मंत्री बजट के लिए जितनी मेहनत कर रहे हैं उससे भी अधिक मेहनत इस सरकार को बुरा भला कहने वाले लोग कर रहे हैं ताकि बजट के खिलाफ कुछ बोल सकें। ये लोकतंत्र के लिए अच्छी सोच नहीं है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: