UP में कत्लखानों और कसाईघरों को बंद करेगी BJP सरकार, पशुओं की जान बचाकर लाएगी स्वेत क्रांति

up-bjp-manifesto-butcher-house-will-be-closed-to-save-animal
up-bjp-manifesto-butcher-house-will-be-closed-to-save-animal

New Delhi, 28 January: भारतीय जनता पार्टी ने आप उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, घोषणापत्र में समाजवादी पार्टी के नहले पर बीजेपी ने दहला मारा है। अमित शाह ने कहा कि इस बार हमने एक प्रयोग किया है, हमने करीब 10 करोड़ लोगों की राय लेकर और उनकी आकांक्षा को को समझकर घोषणापत्र जारी किया है।

अमित शाह ने अपने घोषणापत्र में पशुधन को बचाने का वादा किया है, उन्होंने कहा कि जब किसान की फसल बर्बाद हो जाती है, बाढ़ या काल आ जाता है तो पशुधन किसानों का सहारा होता है लेकिन इन आंतरिक कत्लखानों ने पशुधन को लगभग समाप्त कर दिया है, हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में फिर से बार कृष्ण के ज़माने की तरह दूध और घी की नदियाँ बहें, इसलिए बीजेपी सरकार बनने के तुरंत बाद सभी कत्लखाने बंद किये जाएंगे और यांत्रिक कत्लखानों पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाएगा।

बीजेपी ने घोषणापत्र में सबसे बड़ा वादा किया है कि सभी किसानों का फसल पर लिया गया लोन माफ़ कर दिया जाएगा, इसके अलावा सभी लघु और सीमान्त किसानों को जो आगे से फसल लोन बिना व्याज के दिया जाएगा, यानी किसानों को अगर 1 लाख रुपये लोन मिलेगा तो उन्हें 1 लाख रुपये ही जमा करना पड़ेगा।

इसके अलावा गन्ना किसानों के लिए भी बड़ा वादा किया गया है, जब गन्ना किसान अपने फसल बेचने के लिए मिल पर जाएगा तो ट्रैकर से फसल उतारते ही उसे तौला जाएगा और उसे तुरंत ही 14 दिन के बाद का चेक मिल की तरफ से दे दिया जाएगा, इसके अलावा अभी 6000 करोड़ रूपया बकाया है उसे बैंक, कलेक्टर और चीनी मिलों के समन्वय से 120 दिन के अन्दर पूरा भुगतान कर लिया जाएगा।

इसके अलावा कृषि मजदूरों को बीजेपी सरकार 2 लाख रुपये का बीमा देगी।

मौजूदा सपा सरकार और इससे पहले की बसपा सरकार ने किसानों का धान नहीं खरीदा, उत्तर प्रदेश के किसानों का एक एक किलो धान बीजेपी सरकार समर्थन मूल्य से 100 परसेंट खरीद लेगी। उन्हें धान के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

इसके अलावा 30 हजार करोड़ के साथ मुख्यमंत्री कृषि सिंचाई योजना की शुरुआत की जाएगी और उसमें बुंदेलखंड को प्राथमिकता दी जाएगी।

हम उत्तर प्रदेश में श्वेत क्रांति लाएंगे, 150 करोड़ के फंड से डेरी विकास फंड की स्थापना की जाएगी और हर चार जिले के बीच में अमूल के पैटर्न पर एक सम्पूर्ण डेरी बनाएंगे।

इसके अलावा फ़ूड प्रोसेसिंग पार्क बनाया जाएगा। और इसके माध्यम से किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिए जाने की व्यावस्था की जाएगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: