राज ठाकरे ने शिवाजी स्मारक का किया विरोध, बोले, क्या स्मारक बनाने से शिवशाही आ जाएगी?

raj-thackeray-criticize-shivaji-great-smarak-in-mumbai-by-bjp-sarkar
raj-thackeray-criticize-shivaji-great-smarak-in-mumbai-by-bjp-sarkar

नासिक, 26 दिसम्बर: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मुंबई में शिवाजी स्मारक बनाए जाने का विरोध करते हुए सवाल उठाया कि अरब सागर में बनने वाले शिवाजी स्मारक के लिए पैसा कहां से आएगा और क्या स्मारक बनाने से शिवशाही आ जाएगी। 

दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रस्तावित स्मारक के लिए मुंबई के पास अरब सागर में जल पूजा की थी।

राज ठाकरे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने मुंबई के पास अरब सागर में मराठा योद्धा शिवाजी का विशाल स्मारक बनाने का ऐलान किया है। इसमें शिवाजी की बड़ी प्रतिमा भी लगेगी और इस पर 3600 करोड़ का खर्च आएगा।

उन्होंने कहा, "यह पैसा कहां से आएगा? क्या उनके पास इस परियोजना के लिए पैसा है? अतीत में वे ऐसी ही घोषणाएं कर चुके हैं जिनके लिए कभी धन नहीं मिल सका।"

उन्होंने कहा कि बजाए इसके, इस पैसे का इस्तेमाल महाराष्ट्र में विभिन्न जगहों पर मौजूद किलों और महलों के रखरखाव और विकास पर किया जाए जिनमें से कई छत्रपति शिवाजी महाराज के समय के हैं। एमएनएस यह मांग लंबे समय से करती रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ऐसी घोषणाएं करते रहते हैं जिसमें कभी पैसा नहीं आता।

उन्होंने कहा कि अब तक न जाने कितने स्मारक बन चुके हैं लेकिन 'शिवशाही' आजतक नहीं आई। उन्होंने इस मामले को राज्य में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव से पहले का राजनीतिक स्टंट बताया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: