Axis Bank के ग्राहक कहते हैं ‘इस बैंक ने हमें परेशान किया, हम भी खाता बंद करवाकर ले लेंगे बदला’

axis-bank-customer-will-close-their-account-due-to-cheating-fraud
axis-bank-customer-will-close-their-account-due-to-cheating-fraud

Faridabad, 28 December: फरीदाबाद शहर लगभग लगभग नोटबंदी के बाद हो रही परेशानी से उबर चुका है, एक्सिस बैंक को छोड़कर लगभग सभी बैंकें अपने ग्राहकों को पैसे देने लगी हैं, एक्सिस बैंक को छोड़कर सभी बैंकों में लाइनें ख़त्म हो गयी हैं।

फरीदाबाद 1-2 चौक के एक्सिस बैंक में बुरा हाल है, यहाँ पर सुबह 9-10 बजे तक टोकन बांटा जाता है और पांच दिन बार कैश के लिए बुलाया जाता है, अन्य बैंकों में आधे घंटे में कैश मिल जाता है लेकिन एक्सिस बैंक में पांच दिन बाद कैश मिल जाता है, जो इमानदार ग्राहक 9-10 बजे के बीच नहीं आते उन्हें टोकन नहीं दिया जाता और ना ही उन्हें कैश मिलता है। हाँ बेईमानों को तुरंत ही गेट से अन्दर प्रवेश कर दिया जाता है और उन्हें कैश दे दिया जाता है, अधिक मात्रा में कैश लेने वालों को बैंक के चोर अधिकारी खुद लिफ़ाफ़े में कैश भरकर बाहर ही दे देते हैं। यह खेल खुलेआम चलता है। बैंक अधिकारीयों को किसी का डर नहीं है। इनकम टैक्स की भी नजरें अभी तक इस ब्रांच पर नहीं पड़ी हैं। 

इस बैंक के इमानदार ग्राहकों को घंटों घंटों बैंक से बाहर लाइन में खड़ा किया जाता है, पैसा जमा कराने वालों को भी एक ही लाईन में खड़ा किया जाता है, अन्य बैंकों को पुराने नोट तुरंत ही जमा कर दिए जाते हैं और उनमें अलग से काउंटर भी होते हैं लेकिन एक्सिस बैंक में एक ही काउंटर पर पैसे जमा भी होते हैं और उसी काउंटर पर कैश भी दिया जाता है इसलिए कैश के लिए लोगों को घंटों घंटों लाइनों में खड़ा होगा पड़ता है। 

लाइन में खड़े होने वाले लोग कहते हैं - अगर मोदी फेल हुए तो सिर्फ एक्सिस बैंक की वजह से फेल होंगे क्योंकि यह बैंक पूरी तरह से धांधली में लगा हुआ है, इसके लगभग सभी इमानदार ग्राहक परेशान हैं, चोर खुश हैं क्योंकि वे बैंक के अधिकारियों को कमीशन देकर अपने कालेधन को सफ़ेद कर रहे हैं। पाप करने के चक्कर में ही यह बैंक ग्राहकों को बैंक के बाहर लाइन में लगवाकर रखता है ताकि इसके पाप को कोई देख ना सके। 

इस बैंक के लगभग सभी इमानदार ग्राहक यही कहते हैं कि नोटबंक के बाद इस बैंक की असलियत का पता चल गया, यह एक चोर और धोखेबाज बैंक है और इस बैंक में खाता बंद करवाना चाहिए। लगभग सभी बैंक ग्राहक अपने खातों को बंद कराने वाले हैं। सभी लोग एक्सिस बैंक से खाता बंद करवाकर सरकारी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में खाता खुलवाने की बात करते हैं। नोटबंदी के बाद ग्राहक ही इस बैंक को सबक सिखाने की सोच रहे हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

Post A Comment:

0 comments: