मनोहर पर्रिकर मेरे लिए 'नवरत्नों' में से एक हैं: PM MODI

PM Narendra Modi praised Defense Minister Manohar Parrikar
pm-modi-said-manohar-parrikar-is-invaluable-assets-for-me

पणजी, 13 नवंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को अपने मंत्रिमंडल के नवरत्नों में से एक करार दिया। उन्होंने कहा कि पर्रिकर दीर्घकालिक विवादास्पद मुद्दों के समाधान के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "अकबर के दरबार में नौ रत्न थे और उनकी क्षमता के कारण उनके शासन की प्रशंसा की जाती थी। मैं आभारी हूं कि मेरी टीम में भी कई रत्न हैं। उनमें से एक चमकदार रत्न गोवा से मिला है और उसका नाम है पर्रिकर।"

प्रधानमंत्री पणजी के पास श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में लोगों को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने उत्तरी गोवा में एक नए ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे और एक इलेक्ट्रॉनिक सिटी की डिजिटल तरीके से आधारशिला रखी।

पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जहां 2017 में चुनाव होने वाले हैं।

मोदी ने कहा, "कई साल बाद देश को एक ऐसा रक्षा मंत्री मिला है, जिन्होंने 40 साल से लंबित पड़े सुरक्षा बलों की समस्याओं से संबंधित मुद्दों को सुलझाया है। वह अथक काम कर रहे हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "वन रैंक वन पेंशन मुद्दे को पर्रिकर ने 40 साल बाद हल किया। पिछले समय में देश में ऐसा कोई भी रक्षा मंत्री नहीं हुआ, जिस पर उंगली न उठी हो।"

मोदी ने कहा, "अब हम तुरंत फैसले ले रहे हैं, भारत के हितों की रक्षा कर रहे हैं और पिछले ढाई साल में किसी ने भी रक्षा मंत्रालय की कार्य प्रणाली पर उंगली नहीं उठाई है।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: