नोटबंदी के बाद भी जनता ने नहीं छोड़ा MODI का साथ, उपचुनावों में MP और असम की चारों सीटों पर बढ़त

assam-and-mp-bipoll-result-2016-bjp-leading-on-all-4-seat-modi-win
assam-and-mp-bipoll-result-2016-bjp-leading-on-all-4-seat-modi-win

भोपाल, 22 नवंबर: लोगों को आशंका थी कि नोटबंदी की वजह से उपचुनावों में मोदी और बीजेपी को नुकसान होगा लेकिन जिस प्रकार के रिजल्ट आ रहे हैं उसके बाद ऐसा लग रहा है कि नोटबंदी से परेशानी उठाने के बाद भी जनता मोदी के साथ है और नोटबंदी का समर्थन भी कर रही है, आज उपचुनावों की मतगणना हो रही है जिसमें मध्य प्रदेश की 2 और असम की 2 सीटों पर बीजेपी कांग्रेस से आगे है और जीत की तरफ है। त्रिपुरा में जरूर CPIM की जीत हुई है लेकिन वहां पर बीजेपी का कोई अस्तित्व नहीं है। इसके अलावा तमिल नाडू की 3 सीटों पर AIDIMK आगे है और वहां भी बीजेपी के वोटर नहीं हैं। 

असम की लखीमपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी 30 हजार वोटों से आगे चल रही है जबकि बैठालंग्शु विधानसभा सीट से भी बीजेपी प्रत्याशी आगे हैं और दोनों स्थानों पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। लखीमपुर लोकसभा सीट मुख्यमंत्री सोनोवाल से छोड़ी थी।

महाराष्ट्र विधान परिषद् में कांग्रेस को जरूर सफलता मिली है लेकिन यहाँ भी बीजेपी ने उसकी बराबरी की है, 6 सीटों में 2-2 बीजेपी और कांग्रेस ने जबकि 1-1 शिवसेना और NCP ने जीती हैं। 

मध्य प्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र और नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में मतगणना का दौर जारी है। दोनों ही स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार कांग्रेस उम्मीदवारों के मुकाबले बढ़त बनाए हुए हैं। इन सीटों पर उपचुनाव के तहत 19 नवंबर को मतदान हुए थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, शहडोल संसदीय क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार ज्ञान सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार हिमांद्री सिंह से 12,800 से ज्यादा मतों के अंतर से बढ़त बना ली है।

वहीं, बुरहानपुर जिलाधिकारी दीपक सिंह के मुताबिक, नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार मंजू दादू ने कांग्रेस उम्मीदवार अंतर सिंह पर 9,000 से अधिक मतों से बढ़त बना ली है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुताबिक, शहडोल संसदीय क्षेत्र की मतगणना चार जिला मुख्यालयों और नेपानगर की मतगणना बुरहानपुर जिला मुख्यालय पर हो रही है। शहडोल लोकसभा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला कांग्रेस की हिमाद्री सिंह व भाजपा के ज्ञान सिंह के बीच है, यहां कुल 17 उम्मीदवार हैं। वहीं, नेपानगर विधानसभा में मुख्य मुकाबला भाजपा की मंजू दादू व कांग्रेस के अंतर सिंह के बीच है, यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं।

मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार सुबह आठ बजने के साथ डाक मतपत्रों की गणना शुरू हुई।

गौरतलब है कि 19 नवंबर को हुए उपचुनाव में शहडोल संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में 66 प्रतिशत और नेपानगर विधानसभा में लगभग 73 प्रतिशत मत पड़े थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: