जो बात इस गरीब महिला को समझ में आ गयी वह बात ‘केजरीवाल और उनके आपियों’ को क्यों नहीं समझ आती?

notbandi-aam-aadmi-poor-man-perception-about-modi-sarkar
notbandi-aam-aadmi-poor-man-perception-about-modi-sarkar

New Delhi, 22 November: सभी समझदार लोग जानते हैं कि पैसों को तकिये के नीचे रखने के बजाय बैंक में रखना चाहिए ताकि व्याज भी मिले, आमदनी भी हो और हमारा पैसा देश के काम आये। समझदार लोग यह भी जानते हैं कि देश के बेईमानों ने हजारों लाखों करोड़ रुपये तकिये और बेड के नीचे छिपा रखे थे, उन पैसों से अपने बच्चों को ऐश करवा रहे थे और मोदी ने नोटबंदी करके उन पैसों को कागज बना दिया। 

अब आम आदमी तो यह बात समझ रहे हैं लेकिन IIT से पढ़े लिखे एक मक्कार आदमी जो इस वक्त दिल्ली का मुख्यमंत्री भी है लोगों को भड़काने में लगा है, वह चाहता है कि आम लोग और बेईमान बैंक में पैसे जमा ना करें और देश में छिपा कालाधन बाहर ना निकलने। यह मक्कार आदमी इस वक्त बेईमानों के लिए काम कर रहा है इसलिए 8 लाख करोड़ के घोटाले का आरोप लगाकर कहता है कि आप लोग बैंक में पैसे जमा मत करो वर्ना मोदी आपके पैसे अमीरों में बाँट देगा। 

इस मक्कार आदमी को मालूम नहीं है कि अगर लोग बैंकों में पैसे जमा नहीं करेंगे तो बैंक गरीबों, किसानों और रोजगार करने वालों को लोन कैसे देंगे, इसके अलावा बैंक अमीरों को भी लोन देते हैं और उनसे मोटी कमाई करते हैं और वह पैसा देश के काम आता है, कुछ अमीर बर्बाद भी हो जाते हैं जिसकी वजह से वे बैंक को अपना लोन नहीं चुका पाते लेकिन उसका मतलब यह तो नहीं है कि लोग बैंक में पैसे ही ना जमा करें और बैंक किसी को लोन ही ना दें। 

इस मक्कार आदमी को इस वीडियो में एक गरीब महिला अच्छे से समझा रही है कि मोदी ने नोटबंदी क्यों की है और इससे गरीबों को कितनी परेशानी हो रही है, अगर यह वीडियो इस मक्कार आदमी ने देख ली तो हो सकता है कि उसमें थोडा दिमाग आ जाए वरना उसका IIT में पढना लिखना व्यर्थ है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: