'गुंडे-माफियाओं की जमीन गरीबों को दी जाएगी, मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान

madhya-pradesh-cm-shivraj-singh-chauhan-news-in-hindi

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को 'कलेक्टरकमिश्नर, एसपी-आइजी' कांफ्रेस में कहा कि 'मध्य प्रदेश को सुशासन देकर विकास और जन कल्याण की दिशा में योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करना ही हमारा संकल्प है। उन्होंने कहा कि सुशासन का अर्थ कानून और प्रशासन का बेहतर होना है। मध्य प्रदेश में कलेक्टर और एसपी ने जिले में माफियाओं को खत्म करने की दिशा में बेहतर काम किया है। प्रदेश से माफिया को जड़ से मिटाना ही सुशासन का लक्ष्य है, इन्हें खत्म कर हम अपना राजधर्म निभाते हैं। कलेक्टरों से कह रहा हूं कि दलाली करने वालों को जेल भेजो। माफिया को पूरी तरह से तोड़ दें। उनका नेटवर्क ध्वस्त कर दें। उन्हें अधिकतम सजा मिले। मेरा क्लियर कट मैसेज है कि हम अपराधी को नहीं छोड़ेंगे।

सीएम ने कहा, हमारा संकल्प देश में सबसे बेहतरीन काम करके प्रदेश को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा, भू-माफिया से पिछले तीन महीने में 2243.80 एकड़ भूमि मुक्त कराई है। इस भूमि के पट्टे गरीबों को देंगे। कलेक्टर मुक्त कराई गई भूमि के आंकड़े सार्वजनिक करें ताकि जनता को भी जानकारी हो। 

सीएम ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों से कहा कि अपने जिलों में इस कार्रवाई के इंपैक्ट की जानकारी जनता को दें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए हितग्राही को रेत आसानी से मिल जाए, इस बारे में विचार करने को कहा है, अवैध शराब का व्यापार करने वालों, मिलावटखोरों और चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: