IPL 2022: जड़ेजा के इस फैसले से हुआ CSK को नुकसान, लखनऊ ने चला दिया चेन्नई पर बुल्डोजर

lucknow-supergiants-beat-chennai-super-kings-in-ipl-2022

उत्तर प्रदेश में आजकल बुलडोजर काफी चर्चा में है, इस बार इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में लखनऊ की टीम भी खेल रही है, कल लखनऊ ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा दिया, लखनऊ की जीत के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्स बन रहे हैं, लोगों का कहना है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स पर बुलडोजर चला दिया।

आपको बता दें कि आईपीएल-2022 का सातवां मुकाबला गुरुवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, टॉस जीतकर लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को तीसरे ओवर में पहला झटका लग गया, ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर रन ऑउट हो गए.

इसके बाद ओपनर रॉबिन उथप्पा और मोईन अली ने धुआधार बैटिंग की, मध्य में शिवम् दुबे की आतिशी पारी की बदौलत चेन्नई 200 रनों का आंकड़ा क्रॉस कर गई, लखनऊ के सामने जीत के लिए 2011 रनों का लक्ष्य रखा. चेन्नई की ओर से रॉबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 50 रन बनाये, शिवम दुबे ने 49 तो वहीँ मोईन अली ने 34 रनों की पारी खेली। वहीँ लखनऊ की ओर से रवि विश्नोई, एंड्र्यू टाई और आवेश खान ने दो-दो विकेट लिए, हालाँकि विश्नोई ज्यादा किफायती रहे, चार ओवरों में मात्र 24 रन दिए.

निर्धारित 20 ओवरों में 211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाएंट्स ने धारदार शुरुवात की, कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने मैदान के चारों ओर शॉट खेलकर रन बटोरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 99 रन की साझेदारी की, कप्तान केएल राहुल के ऑउट होने के बाद मनीष पांडेय आये, वो भी 5 रन बनाकर चलता बने. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये एविन लुइस ने धुआँधार पारी खेली और अंत में टीम को जिताकर ही वापस लौटे। लुइस ने 23 गेंदों पर 55 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें 3 गंगनचुंबी छक्के और 6 चौके शामिल थे, शानदार बैटिंग के लिए लुइस को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

हालाँकि एक समय जीत लखनऊ सुपरजाइंट्स से कोसों दूर लग रही थी, लेकिन अंतिम समय में चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा के एक फैसले से पूरी बाजी ही पलट गई, दरअसल लखनऊ को 2 ओवरों में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी, 19 वां ओवर कप्तान जडेजा ने शिवम दुबे को थमाया, इस ओवर की पहली ही गेंद पर आयुष बडोनी ने छक्के लगा दिए, इसके बाद स्ट्राइक लुइस के पास गई, उन्होंने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके इस ओवर में कुल 25 रन बटोरे। लास्ट ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, 20 ओवर की पहली ही गेंद पर आयुष बडोनी ने छक्का जड़ दिया। कप्तान जडेजा को 19 वां ओवर शिवम दुबे को देना काफी महंगा पड़ गया. 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: