अयोध्या के किसी भी मंदिर या मठ को नगर निगम का टैक्स नहीं देना होगा, CM योगी का आदेश

cm-yogi-visit-to-ayodhya

दोबारा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे, इस दौरान सीएम योगी ने मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया। समीक्षा बैठक के दरमियान सीएम योगी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि धार्मिक स्थलों से टैक्स न लिया जाय, यानि अब अयोध्या के किसी भी मंदिर या मठ को नगर निगम का टैक्स नहीं देना होगा। अयोध्या में करीब 10 हजार मठ-मंदिर हैं। 

सीएम योगी ने हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाई और आरती उतारकर दर्शन पूजन किया। इसके बाद राम जन्मभूमि में रामलला का दर्शन पूजन किया और फिर राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा भी लिया। उन्होंने अयोध्या के मठ-मंदिरों से नगर निगम को टैक्स न वसूलने का ऐलान किया। कहा कि अब मठ-मंदिर से कर्मिशयल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

राम कथा पार्क के समीप स्थित अस्थाई हेलीपैड पर उतरने के बाद योगी आदित्यनाथ सड़क मार्ग से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचे। वहां हनुमंत लला के दर्शन पूजन किया। मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी के गद्दी नशीन महंत प्रेमदास सहित अन्य संतों से आशीर्वाद भी लिया। 

बताया जा रहा है कि रात में देवीपाटन मंडल (बलरामपुर) में रात्रि विश्राम करने के बाद 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के जन्मोत्सव और चैत्र रामनवमी मेला को लेकर अयोध्या में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: