भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 जैसलमेर में क्रैश, पायलट की मौत

Rahul Singh Author:
File Pic

भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गया. विमान राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक विमान के पायलट की तलाश की जा रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट की तलाश जारी है। 

जैसलमेर के एसपी अजय सिंह ने बताया कि विमान सैम थाना क्षेत्र के डेजर्ट नेशनल पार्क इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. एसपी ने कहा कि स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और वह भी दुर्घटनास्थल की ओर जा रहे हैं, उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में वायुसेना का एक और हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह घटना तमिलनाडु के कुन्नूर की है, जिसमें देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी.

बता दें कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत नौ लोग विशेष विमान से दिल्ली से रवाना हुए थे. वह एयरफोर्स स्टेशन सुलूर पहुंचे थे। उसके बाद उन्होंने आगे की यात्रा के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया। वायु सेना स्टेशन सुलूर से कुल 14 लोग हेलीकॉप्टर से वेलिंगटन आर्मी कैंप के लिए रवाना हुए। लेकिन हादसा वेलिंगटन आर्मी कैंप से करीब 16 किमी पहले हुआ। जिसमें सभी की मृत्यु हो गई.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: