कोलकाता नगर निगम चुनाव: विपक्ष ने लगाया धांधली का आरोप, कई वार्डों में पुनर्मतदान की मांग

Rahul Singh Author:

राज्य विधानसभा चुनावों और उसके बाद भवानीपुर उपचुनावों के बमुश्किल दो महीने बाद, कोलकाता में रविवार को एक और हाईवोल्टेज चुनावी लड़ाई देखी गई., जी हाँ! ये चुनावी लड़ाई कोलकाता नगर निगम चुनाव में देखने को मिली। मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा की घटनाएं सामने आईं। कोलकाता के मध्य भाग में मतदान केंद्रों के बाहर देसी बम फेंके जाने से कुछ लोग घायल हो गए।

भाजपा ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल ने उनके पोलिंग एजेंटों को रोक दिया। भाजपा ने दावा किया कि टीएमसी द्वारा समर्थित बदमाशों ने उनकी पूर्व डिप्टी मेयर मीना देवी पुरोहित पर हमला किया। भाजपा ने हिंसा के खिलाफ राज्य भर में प्रदर्शन करने का फैसला किया है। 

बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "जिस तरह से मतदान हुआ, उसका हम विरोध कर रहे हैं, इसमें धांधली हुई है। मैं राज्य चुनाव आयुक्त से मिलूंगा, और अगर अनुमति नहीं दी गई तो मैं वहां भी विरोध करूंगा। शाम 6 बजे, हम राज्यपाल से मिलेंगे और उन्हें हिंसा के बारे में जानकारी देंगे। पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस ने राज्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर वार्ड संख्या 36 में फिर से मतदान करने की मांग की, जहां दोपहर में दो बम फेंके गए थे। 

चौरंगी इलाके के वार्ड नंबर 45 से कांग्रेस और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प की खबर सामने आई, वहीं, वाममोर्चा ने दावा किया कि उनके उम्मीदवार फवाज अहमद खान के वाहन में रविवार दोपहर को किद्दरपुर इलाके में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की.

विपक्ष के इनसब आरोपों के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा, वह मतदान से खुश हैं और "अच्छा काम करने" के लिए कोलकाता पुलिस की सराहना की। बीजेपी के चुनावी आरोपों में धांधली का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'अगर कोई ड्रामा करता है तो कोई उसकी मदद नहीं कर सकता।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: