इनकम टैक्स ने अखिलेश यादव के करीबी नेताओं के यहाँ की छापेमारी, 68 करोड़ रूपये की...

Rahul Singh Author:

आयकर विभाग ने 18.12.2021 को उत्तर प्रदेश में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कई करीबी नेताओं के यहाँ छापेमारी की, इनकम टैक्स ने अखिलेश यादव के जिन चार करीबी लोगों के यहाँ छापा मारा था उनमें से एक ने 68 करोड़ रूपये की अघोषित आय की बात क़बूल कर ली है..तलाशी अभियान के दौरान लखनऊ, मैनपुरी, मऊ में छापेमारी की कार्रवाई की गई है। तहकीकात के दौरान हार्ड कॉपी दस्तावेजों तथा डिजिटल डेटा सहित बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सबूत मिले हैं और जब्त किए गए हैं। 

एक कंपनी के मामले में इसके निदेशकों की 86 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है। कंपनी से संबंधित व्यक्ति ने अपनी अघोषित आय के रूप में 68 करोड़ रुपये की राशि स्वीकार की है और उस पर कर का भुगतान करने की पेशकश की है। 

एक मालिकाना प्रतिष्ठान के प्रकरण में, पिछले कुछ वर्षों के दौरान 150 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार से संबंधित लेखा बही खातों में प्रस्तुत नहीं किया जा सका है। एक अन्य संस्था की जांच में भी यह पाया गया कि उसने अपनी अघोषित आय और निवेश को रूट करने के लिए मुखौटा कंपनियों के माध्यम का इस्तेमाल किया है। जांच के दौरान 12 करोड़ रुपये के ऐसे अस्पष्ट निवेश की पहचान की गई है। एक अन्य व्यक्ति के केस में एक मुखौटा कंपनी में 11 करोड़ रुपये के रहस्यमय निवेश और 3.5 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियों में निवेश की पहचान की गई.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: