पीएम मोदी ने किया भारत के सबसे मॉडर्न 'रेलवे स्टेशन' का उद्घाटन, एयरपोर्ट जैसी हैं सुविधाएं

Rahul Singh Author:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में भारत के 'सबसे आधुनिक' रेलवे स्टेशन रानी कमलापति स्टेशन का उद्घाटन किया। पहले यह स्टेशन हबीबगंज के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर गोंड रानी रानी कमलापति के नाम पर रखा गया है। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के दौरान राज्यपाल मंगूभाई पटेल, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने कहा कि इस स्टेशन का नाम रानी कमलापति रखने के बाद इसका महत्व बढ़ गया है, पीएम मोदी ने कहा, "इस ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन का न केवल पुनर्विकास किया गया है, बल्कि गिन्नौरगढ़ की रानी कमलापति के नाम को इस स्टेशन से जोड़ने से इसका महत्व भी बढ़ गया है। रेलवे का गौरव अब गोंडवाना के गौरव से जुड़ गया है।"

 उन्होंने आगे कहा कि भोपाल का यह रेलवे स्टेशन इस बात का प्रतीक बन गया है कि भारतीय रेलवे का भविष्य कितना आधुनिक और उज्ज्वल है। जो सुविधाएं पहले केवल हवाई अड्डे पर उपलब्ध थीं, अब इस रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध हैं। ”पीएम मोदी ने कहा, भारतीय रेलवे इस बात का उदाहरण है कि देश कैसे आगे बढ़ रहा है। इस रेलवे स्टेशन में सभी आधुनिक विश्व स्तरीय सुविधाएं हैं.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: