कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल गांधी के करीबी समेत दो कांग्रेसी नेता टीएमसी में शामिल होंगें

Rahul Singh Author:

कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है, राहुल गांधी के करीबी समेत दो नेता जल्द ही तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) में शामिल होंगें, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और अशोक तंवर मंगलवार को नई दिल्ली में ममता बनर्जी की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके अशोक तंवर राहुल गांधी के बेहद करीबी थे, पिछले साल उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, अब टीएमसी का दामन थामेंगे।

2019 में बीजेपी से कांग्रेस में आए कीर्ति आजाद कांग्रेस नेतृत्व खासकर राहुल गांधी से नाराज बताए जा रहे हैं. आजाद का मानना है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को रातों की नींद हराम करने वाले एकमात्र नेता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं.

क्रिकेटर से नेता बने कीर्ति आजाद बिहार के दरभंगा से तीन बार लोकसभा के लिए चुने गए। उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था। 2015 में, भाजपा ने केंद्रीय मंत्री स्व. अरुण जेटली के खिलाफ अनाप-शनाप बकने के आरोप में कीर्ति आजाद को पार्टी से निलबित कर दिया था.

गोवा में कांग्रेस के पूर्व नेताओं लुइज़िन्हो फलेरियो और असम में सुष्मिता देव के टीएमसी में शामिल होने के कुछ दिनों बाद अब कीर्ति आजाद भी टीएमसी में शामिल होंगें। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी दिल्ली में मौजूद हैं. बनर्जी का राजधानी का दौरा 29 नवंबर से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र से कुछ दिन पहले हो रहा है। वह बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से संबंधित मुद्दों और राज्य के विकास पर चर्चा करेंगी।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: