फेसबुक पर दोस्ती कर दस करोड़ की ठगी, पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा

Rahul Singh Author:

नई दिल्ली। बुध विहार पुलिस ने फेसबुक के जरिए दोस्ती कर ठगी करने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने सौ लोगों से दस करोड़ रुपये की ठगी की है। गिरफ्तार आरोपियों में एक विदेशी नागरिक भी शामिल है।

एडिशनल डीसीपी रविकांत ने बताया कि पेशे से व्यवसायी दिग्विजय भारद्वाज ने अगस्त माह में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि मारिया हिल्बर्ट नाम की महिला ने फेसबुक पर दोस्ती की। फिर उसने पीड़ित को कपड़े भेजने की बात कही। उसने 26 अगस्त को पीड़ित को कपड़ों की फोटो, कूरियर रसीद एवं कूरियर कंपनी की कर्मचारी का मोबाइल नंबर भी दिया। इसके बाद कूरियर कंपनी की कर्मचारी ने विभिन्न शुल्कों के नाम पर करीब सवा तीन लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित को ठगे जाने का अहसास हुआ तो बुध विहार थाने में शिकायत दी जिसके बाद एसएचओ खेमेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

पुलिस ने बैंक खातों, आईपी अड्रेस एवं मोबाइल नंबर के जरिए पता लगाया कि ठगी में बरमूडा निवासी नेल्सन, मणिपुर निवासी कोसम सुनिता एवं एंथोनी शामिल हैं। गिरोह ने तीन सालों में करीब सौ लोगों से दस करोड़ रुपये की ठगी की है। एडिशनल डीसीपी रविकांत ने बताया कि पुलिस ने तीन लाख नगद, 82 डेबिट कार्ड, 40 चेकबुक, 28 फोन और बड़ी संख्या में आधार एवं पैन कार्ड भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार गिरोह का सरगना नाइजीरिया में रहने वाला रोनाल्ड कोनन एवं साइमन है। रोनाल्ड को 2021 में मोहन गार्डन इलाके में दंगा करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: