नानी के यहाँ इटली घूमते रहे कांग्रेस अध्यक्ष, मेघालय में बन गयी NDA सरकार, कोनराड संगमा बने CM

Unknown Author:
conrad-sangama-take-oath-as-meghalaya-cm-nda-sarkar-started

शिलांग, 6 मार्च: राहुल और सोनिया के राज में कांग्रेस पार्टी बहुत बुरे दौर से गुजर रही है, हर राज्य से कांग्रेस पार्टी साफ़ होती जा रही है, हाल ही में दो राज्यों के चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला, मेघालय में उसे सबसे अधिक 21 सीटें मिलीं थी, उन्हें सरकार बनाने के लिए 10 विधायकों के समर्थन की जरूरत थी लेकिन इस मुश्किल समय में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी नानी के यहाँ इटली घूमते रहे, दूसरी तरफ सिर्फ 2 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने मेघालय में NDA की सरकार बनवा दी और कांग्रेस पार्टी का पत्ता साफ़ कर दिया, इससे यह भी साबित हो गया कि कांग्रेस पार्टी पर ना तो जनता भरोसा करती है और ना ही क्षेत्रीय पार्टियाँ उसपर भरोसा करती हैं.

एक तरफ राहुल गाँधी नानी के यहाँ घूमते रहे तो दूसरी तरह NPP और BJP ने राज्यपाल से मुलाकात की और 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया.

34 विधायकों के समर्थन का पत्र पेश किया गया जिसमें 19 विधायक एनपीपी के 6 यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, 4 पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, 2 हिल स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) 2 भाजपा के और 1 निर्दलीय विधायक है। आज NPP के कोनराड संगमा ने मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, बीजेपी से भी एक मंत्री बनाया गया है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: