गजब के पीएम हैं मोदी, विरोधी पार्टी कांग्रेस को दिया कई कामों का क्रेडिट, देखती रही कांग्रेस

PM Narendra Modi gave many works credit to Congress in Rajya Sabha speech at 7 Feb 2018
pm-narendra-modi-gave-many-works-credit-to-congress-in-rajya-sabha

नई दिल्ली: साढ़े तीन साल से देश में मोदी सरकार है, उससे पहले 10 साल तक कांग्रेस की सरकार थी. मोदी जो भी काम करते हैं कांग्रेस उसका क्रेडिट खुद लेना चाहती है, कांग्रेस कहती है कि सब कुछ तो हमने किया है, आप नया क्या कर रहे हैं, हालाँकि कांग्रेस यह भूल जाती है कि 10 साल से पहले पांच साल तक बीजेपी-एनडीए की सरकार थी और कुछ योजनाएं उन्होंने भी बनायीं थी, आधार और मेट्रो अटल बिहारी के ड्रीम प्रोजेक्ट थे.

कल मोदी ने आधार की असलियत बताते हुए बोले कि आधार का क्रेडिट आप लेना चाहते हैं लेकिन इसकी कल्पना पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने की थी.

मोदी ने कहा कि अगर आप क्रेडिट लेना ही चाहते हैं तो आपके समय में जो काम हुए उसका क्रेडिट भी आपको लेना पड़ेगा.

आज क्रेडिट लेने के लिए आप बेताब हैं ये बहुत स्वाभाविक हैं, सुप्रीम कोर्ट ने आपको कालेधन पर SIT बनाने का आदेश दिया था, आपने तीन साल तक उसका निर्णय नहीं किया, उसका क्रेडिट भी आपको जाना चाहिए. हालाँकि हमने आने के बाद SIT का गठन किया लेकिन आप ये कह सकते हैं कि हमने तीन साल इसे लटकाए रखा. कालेधन पर कार्यवाही करने का क्रेडिट भी कांग्रेस स्वीकार कर ले.

कांग्रेस ने 28 साल तक बेनामी संपत्ति कानून को लागू नहीं किया, उसका क्रेडिट भी आपको ही जाता है. अब तक 3500 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त हो चुकी है, उसका क्रेडिट भी आपको ही जाता है. बेनामी संपत्ति का कानून 28 साल पहले दोनों सदनों से पारित हो चुका था, लेकिन केंद्र सरकार ने नियम नहीं बनाए, उसे नोटिफाई नहीं किया और अटका हुआ था. आपके कालखंड में इतनी बेनामी संपत्ति बनी, उसका क्रेडिट भी आपको जाता है.

सारी दुनिया बदली है, आपने सोल्वेंसी कोड, बैंकरप्सी लॉ नहीं बनाया. मैं नहीं मानता कि आपको इसका ज्ञान नहीं था लेकिन इसका क्रेडिट आपको जाता है. कई लोगों के लाभ के लिए आपने इसे नहीं बनाया. इसका भी क्रेडिट आप ले लो. हमने ये निर्णय किये ताकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भारत के नियमों और कानूनों के प्रति विश्वास पैदा हो.

OROP पर आप लोग 40 साल तक सैनिकों की आँखों में धुल झोंकते रहे, 500 करोड़ का बजट देकर चुनाव में चले गए, इसका क्रेडिट भी आपको जाता है. हमने आने पर देखा तो पता चला कि OROP के लिए 11000 करोड़ रुपये की जरूरत है, हमने इसे लागू किया.

GST के लिए मध्य रात्रि को समारोह हुआ, कांग्रेस ने इसका बहिष्कार किया, आप लोग GST के बारे में जितना विरोध कर रहे हैं वह देश देख रहा है, वो देशवासियों की आँखों में कैद हो रहा है, इसका पूरा क्रेडिट आपको मिलेगा.

आपने यूरिया की नीम कोटिंग नहीं किया, इसका भी क्रेडिट आपको जाता है. हमने किया और आज देश के सभी किसानों को यूरिया मिल रहा है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: