कल से हरियाणा में एक और आन्दोलन से निपटने के लिए तैयार है खट्टर की सेना

kisan-andolan-from-tomorrow-khattar-haryana-police-crpf-ready

चंडीगढ़, 22 फरवरी: कल से हरियाणा में एक और आन्दोलन शुरू होने जा रहा है इसलिए खट्टर की सेना भी आंदोलनकारियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

हरियाणा सरकार एक दिशा-निर्देश पर हरियाणा पुलिस ने 23 फरवरी को किसानों द्वारा किये जाने वाले दिल्ली घेराव को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधू ने यह जानकारी देते हुए आज कहा कि प्रदेश की सीमा से लगते राज्यों के पुलिस महानिदेशकों से पत्राचार के माध्यम से अनुरोध किया गया है कि वे अपने अधिकारियों को निर्देश दे कि वे लोगों को समझाएं कि कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का हथियार आदि लेकर न आये और कानून व्यवस्था को बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करें और भारतीय किसान महासंघ प्रदर्शनकारियों को ट्रैक्टर-ट्राली के साथ आने से रोके।

उन्होंने कहा कि इसी के साथ-साथ सभी रेंज के आयुक्तों, उपायुक्तों तथा पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश भी दिये गए है कि वे प्रदर्शन को लेकर कानून व्यवस्था बनाये रखने में किसी भी प्रकार की कोई चूक न करे और अपने-अपने जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें।

उन्होंने कहा कि कि किसानों के प्रदर्शन को लेकर सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ साथ 25CRPF की कम्पनियों को भी तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो। सन्धू ने यह भी कहा कि सभी उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक अपने अपने थानाध्यक्षों को यह निर्देश दे कि वे ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिये सभी रास्तों पर ट्रैफिक पुलिस का उचित प्रबन्ध करें ताकि आने-जाने वाले आम नागरिकों को किसी भी प्रकार का कोई कष्ट न हो। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये है कि वह धरने प्रर्दशन में आने जाने वाले लोगों पर पूरी तरह से निगरानी रखे और जो भी व्यक्ति लगता है कि कानून व्यवस्था को भंग कर सकता है उन्हें हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई करें ।

सन्धू ने सभी किसानों से यह अपील भी की है की वे प्रदर्शन को लेकर किसी भी तरह से कानून व्यवस्था को भंग न करे और अपने साथ किसी भी प्रकार का कोई डंडा, हथियार आदि लेकर न जाएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह से कानून व्यवस्था भंग करने में संलिप्त पाया गया तो उसके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: