केजरीवाल ने रोक दिया फंड तो कपिल मिश्रा ने सिग्नेचर ब्रिज को पूरा करने के लिए LG से लगाई गुहार

kapil-mishra-appeal-lg-delhi-to-complete-signature-bridge-karawal-nagar

नई दिल्ली: दिल्ली से करावल नगर के विधायक कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनकी विधानसभा में यमुना नदी पर बन रहे सिग्नेचर ब्रिज का फंड रोक दिया है जिसकी वजह से कुछ दिन में काम बंद हो जाएगा और दिल्ली की जनता को परेशानी होगी. उन्होंने दिल्ली के उप-राज्यपाल से इसके हस्तक्षेप करने की मांग की है.

उन्होंने एक पत्र के माध्यम से कहा है कि सिग्नेचर ब्रिज के काम में लगातार डिले किया जा रहा है. इसकी डेडलाइन को आगे बढाया जा रहा है जिसकी वजह से नार्थ ईस्ट दिल्ली के लाखों लगो सुबह शाम घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं.

उन्होंने बताया कि पुल निर्माण के लिए फंड रोक दिया गया है, 18 जुलाई 2017 को सिग्नेचर ब्रिज के लिए 100 करोड़ रुपये तक तक का फंड दिया गया और बताया गया कि 231 करोड़ रुपये और दिए जाएंगे. वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया था कि यह प्रोजेक्ट दिसम्बर में पूरा हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कपिल ने कहा - आज मैंने इस पुल का निरीक्षण किया तो पाया कि प्रोजेक्ट टीम के पास सिर्फ फ़रवरी में काम करने के लिए पैसे हैं, मार्च में बजट से पहले घोषित अगर 70 करोड़ रुपये नहीं मिले तो काम रोकने का संकट पैदा हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि अगर काम में रुकावट नहीं आयी तो जून तक पुल का निर्माण पूरा हो जाएगा वरना पुल शुरू होने में देरी होगी और जनता को परेशानी उठानी पड़ेगी. आपने प्रार्थना है इसमें दखल दें और फंड जारी करवाएं.


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Politics

Post A Comment:

0 comments: