ACP की बेटी की शादी में मिला 11 लाख का कन्यादान, 1 रुपये बेटी को दिया, बाकी गरीबों को किया दान

faridabad-acp-crime-rajesh-chechi-donate-10-lakh-to-poor-in-daughter-marriage

फरीदाबाद: कुछ लोग पुलिस वालों को बुरा भला कहने में अपनी शान समझते हैं लेकिन पुलिस विभाग में ऐसे ऐसी अधकारी भी हैं जो महान कार्य करते रहते हैं, ऐसा ही बढ़िया काम फरीदाबाद के क्राइम ब्रांच विभाग के इंचार्ज ACP राजेश चेची ने किया है जिसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

कल राजेश चेची की बेटी की शादी थी, उन्होंने पहले ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को लिफाफा ना लाने की अपील की थी लेकिन कुछ लोग नहीं माने और अपने साथ लिफ़ाफ़े लेकर गए.

उनकी बेटी के लिए कुल 10 लाख 75 हजार का कन्यादान मिला. राजेश चेची ने किसी दोस्त को इनकार करके उनका दिल दुखाना सही नहीं समझा क्योंकि वह पहले ही उन्हें लिफाफा ना लाने के लिए बोल चुके थे, उन्होंने दान में आये 10.75 लाख में से सिर्फ 1 रूपया अपनी बेटी को दिया जबकि बाकी 10 लाख 74999 रुपये गरीबों को दान दे दिया.

उन्होंने सारा पैसा ‘प्रयास वेलफेयर सोसाइटी’ को दिए गए हैं जो लगभग 7000 गरीब बच्चों को शिक्षा व 1200 बच्चों को Vocational Training देने का काम करती है तथा वहां हर माह 5 से 6 हजार under privileged लोगों की स्वास्थ्य जांच व इलाज करवाया जाता है।

प्रयास को सारा पैदा दान करने के बाद राजेश चेची ने अपने दोस्तों को सन्देश दिया, आप देखना आपका ये पुण्य दान जल्द ही आपके जीवन में कुछ अच्छे के रूप में सामने आएगा।

एसीपी साहब की इस शुरुआत से आने वाले दिनों में फरीदाबाद के गरीबों का, अनाथों का भाग्य बदल जाएगा। शहर में एक से बढ़कर एक उद्योगपति हैं और बड़े कारोबारी हैं। आने वाले समय में वो भी ऐसी मदद कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY