भारत को 100 फ़ीसदी सेक्युलर हो जाना चाहिए, वरना नहीं बन पाएगा ग्लोबल पॉवर: पूर्व CJI खेहर

ex-cji-jagdish-singh-khehar-want-india-follow-full-secularism-news

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस होते हुए तीन तलाक को सही बताने वाले जगदीश सिंह खेहर चाहते हैं कि भारत पूरी तरह से सेक्युलरिज्म के रास्ते पर चले, वरना ग्लोबल पॉवर नहीं बन पाएगा.

जगदीश सिंह को शायद पता नहीं है कि एक धर्म सिर्फ जिहाद करके भारत पर कब्जा करना चाहता है, कुछ लोग चाहते हैं कि जल्द से जल्द पापुलेशन बढाकर बहुसंख्यक हो जाएं और भारत पर कब्जा कर लें, ऐसे में अगर कुछ लोग सेक्युलरिज्म अपनाएंगे तो बाद में वह बोल ही नहीं पाएगें क्योंकि दूसरे धर्म के लोग बहुसंख्यक होकर उन्हें बोलने ही नहीं देंगे, जैसा आज बंगलादेश और पाकिस्तान में हो रहा है. दोनों देशों में एक धर्म के लोग बहुसंख्यक हैं इसलिए वहां पर बोलने की आजादी ही नहीं है. अगर सरकार या उनके धर्म के बारे में कुछ भी गलत बोल दिया तो उन्हें या तो मार दिया जाता है या जेल में सड़ा दिया जाता है.

कल पूर्व जस्टिस ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल लेक्चर के दौरान कहा - अगर भारत वर्ल्ड पावर बनना चाहता है तो उसे पूरी तरह सेक्युलरिज्म अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि - आज देश गलत रास्ते पर जा रहा है जो भविष्य के लिए ठीक नहीं है.  

खेहर ने यह भी कहा कि भारत ने आजादी के बाद पूरी तरह सेक्युलर यानी धर्मनिरपेक्ष होने का रास्ता चुना, जबकि पाकिस्तान इस्लामिक राष्ट्र बना। आजादी के फौरन के बाद हिंदू और मुस्लिम दोनों कम्युनिटी ने काफी हिंसा का सामना किया।

अब हम सेक्युलरिज्म भूल रहे हैं: खेहर

अब हम सेक्युलरिज्म भूल रहे हैं। हम फिर ‘जैसे को तैसा’ के रास्ते पर चल रहे हैं, जरा सोचिए, हम सेक्युलर रहकर तो ग्लोबल पावर बन सकते हैं। लेकिन, क्या आप आज की दुनिया में कम्युनल होकर ग्लोवल पावर बन सकते हैं। अगर आप मुस्लिम देशों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं तो फिर एंटी मुस्लिम नहीं हो सकते। अगर ईसाई मुल्कों से दोस्ती चाहते हैं तो फिर एंटी-क्रिश्चियन नहीं हो सकते। इसलिए, आज जो कुछ हो रहा है, वो देश के हित में नहीं है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: