हरियाणा सरकार में लोगों को लूट ले रहे अस्पताल, एशियन अस्पताल ने 18 लाख लूटा, जान भी नहीं बची


asian-hospital-faridabad-loot-exposed-18-lakh-bill-patient-dead-news

फरीदाबाद: देश के निजी अस्पतालों में अभी लूट खसोट का मामला थमने का नाम नही ले रहा है. अब इस मामलें में फरीदाबाद के भी एक निजी अस्पताल का नाम जुड़ गया है. फरीदाबाद स्थित एशियन हॉस्पिटल में बुखार से पीड़ित एक गर्भवती महिला की 22 दिन के इलाज के दौरान मौत हो गई. डॉक्टर इलाज के दौरान ना तो उस महिला को बचा पाए और ना ही पेट में पल रही 7 महीने की बच्ची को.

मामला इतने पे नही थमा. अस्पताल वालों ने बुखार से पीड़ित महिला का 22 दिन के इलाज के दौरान 18 लाख रुपये से भी ज्यादा का बिल उसके परिजनों को थमा दिया. अब परिजन अस्पताल के खिलाफ जांच की मांग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि नाचौली गाँव के रहने वाले सीताराम द्वारा अपनी 20 वर्षीय गर्भवती बेटी श्वेता को 13 दिसंबर को बुखार होने पर एशियन हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. तीन चार दिन के इलाज के बाद डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा महिला के पेट में मर गया है. ऑपरेशन करना पड़ेगा. डॉक्टरों ने शुरु में साढ़े तीन लाख रुपये जमा कराने को कहा. मृतक श्वेता के पिता सीताराम का आरोप है कि डॉक्टर ने रुपया जमा होने के बाद ही ऑपरेशन करने की बात कही और जब तक पैसे जमा नहीं कराए गए तब तक उसका ऑपरेशन नहीं किया.

इसके बाद इलाज के दौरान बिल बढ़ते बढ़ते 18 तक पहुँच गया लेकिन अस्पताल के डॉक्टर ना तो मेरी बेटी को बचा पाए और ना ही उसके पेट में पल रहे बच्चे को.

इससे पहले गुरुग्राम के फोर्टिस ने ऐसे ही एक मामले में एक बच्चे के परिवार से 15 लाख रुपये लूटे थे, इसके बाद मेदांता अस्पताल ने भी एक बच्चे के इलाज में 16 लाख लूटे थे, दोनों मामलों में बच्चे की जान नहीं बच पाई थी. अब फरीदाबाद में लूट का तीसरा मामला आया है. देखने पर ऐसा लगता है कि अस्पतालों की लूट रोकने में हरियाणा की सरकार नकारा है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: