कांग्रेस अध्यक्ष बन गए राहुल गाँधी फिर भी पर्ची में देखकर दिया भाषण, नहीं छूटी नक़ल की आदत

rahul-gandhi-congress-president-but-his-speech-wrote-on-parchi

यह कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत शर्म की बात है कि उनकी पार्टी का अध्यक्ष बिना पर्ची देखे दो मिनट भाषण भी नहीं दे पाता, आज राहुल गाँधी की कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर ताजपोशी की गयी, आज उनका पहला भाषण सुनने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी थी, लोगों ने सोचा था कि आज शायद राहुल गाँधी बिना पर्ची देखे भाषण दें, हो सकता है कि आज राहुल गाँधी अपने दिल से बोलें लेकिन ऐसा नहीं हुआ, राहुल गाँधी आज भी अपने साथ पर्ची ले आये.

राहुल गाँधी ने पांच मिनट तक भाषण दिया, वे एक भी शब्द बिना पर्ची देखे नहीं बोले, इससे भी हैरानी की बात यह थी कि उनका भाषण अंग्रेजी में लिखा गया था जबकि कांग्रेसी कार्यकर्ता हिंदी में भाषण सुनने गए थे, राहुल गाँधी ना तो हिंदी में भाषण दे पाए और ना ही अपने समर्थकों के सामने बिना पर्ची देखे बोल पाए.

आपको बता दें कि राहुल गाँधी ने अध्यक्ष बनने के बाद गुजरात में पहली प्रेस कांफ्रेंस में भी पर्ची देखकर मीडिया के सवालों के जवाब दिए थे, पटेलों को आरक्षण देने के सवाल का वे जवाब भी नहीं दे पाए थे. इससे पहले संसद में भी राहुल गाँधी पर्ची देख देख कर भाषण देते हैं लेकिन आज उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी, आज उन्होंने भारत की दूसरी सबसे बड़ी और सबसे पुरानी पार्टी की कुर्सी संभाली है लेकिन वह बिना पर्ची देखे बोल ही नहीं सकते तो मोदी-बीजेपी को कैसे हरा पाएंगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: