खट्टर का कमाल, 3 साल में Ease of Doing Business में हरियाणा बना नंबर 2, हुड्डा के समय था 14

manohar-lal-magic-worked-haryana-number-2-in-ease-of-doing-business-list

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कमाल कर दिया है, सिर्फ तीन वर्षों में वह अपने राज्य हरियाणा को Ease of Doing Business लिस्ट में दूसरे नंबर पर ले आये हैं, इससे पहले हरियाणा में हुड्डा की अगवाई में 10 साल तक कांग्रेस की सरकार थी लेकिन उस समय हरियाणा इस लिस्ट में 14वें नंबर पर था लेकिन सभी क्षेत्रों में सुधार करके खट्टर ने हरियाणा को सिर्फ तीन साल में इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया.

वर्ष 2015 में हरियाणा इस लिस्ट में 14वें नंबर पर था, वर्ष 2016 में खट्टर इसे 6वें नंबर पर ले आये और 2017 में खट्टर ने हरियाण को सीधे दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया, अगर सब कुछ सही रहा तो अगले साल हरियाणा नंबर एक पर पहुँच जाएगा, अब उसके आगे सिर्फ तेलंगाना है और वह हरियाणा से सिर्फ 1.90 अंक आगे हैं. तेलंगाना का स्कोर 72.90 है जबकि हरियाणा का स्कोर 71 है. तीसरे नंबर पर 70.73 स्कोर के साथ गुजरात है. गुजरात पिछले साल भी तीसरे नंबर पर था.

state-wise-ease-of-doing-business-list-2017

Ease of Doing Business लिस्ट में हरियाणा को दूसरा स्थान मिलने से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ख़ुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा - हरियाणा का "Ease of Doing Business"में 14वां स्थान था,अब पहले स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है।इसके अलावा,वर्तमान सरकार के द्वारा उठाए गये कदमो में पारदर्शी ऑनलाइन अध्यापक स्थानान्तरण नीति,योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां,केरोसीन मुक्त राज्य व बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रमुख हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: