चारा घोटाले में आज लालू यादव का जेल जाना तय, जज साहब नहीं करेंगे बाइज्जत बरी, पढ़ें क्यों

chara-ghotala-case-lalu-yadav-may-be-convicted-today-sent-jail

रांची: लालू यादव और उनके परिवार के लोग कह रहे हैं कि 2G घोटले के आरोपी ऐ-राजा की तरह वह भी आज चारा घोटाले में बाइज्जत बरी कर दिए जाएंगे लेकिन शायद ऐसा होगा नहीं क्योंकि कोर्ट के बाहर ऐसा माहौल बन गया है जिसके बाद लग रहा है कि लालू यादव आज जेल चले जाएंगे, उनके बेटे तेजस्वी यादव ने भी बयान दिया है कि बीजेपी वाले विपक्ष को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, तेजस्वी के बयान को देखकर भी ऐसा लग रहा है कि लालू यादव का आज जेल जाना तय है.

लालू को सजा मिलने का एक और संकेत यह है कि पहले इस केस पर 11 बजे फैसला आना था लेकिन अचानक फैसले का समय 3 बजे कर दिया गया, आमतौर पर ऐसा तभी किया जाता है जब सजा दिए जाने के 100 फ़ीसदी चांस होते हैं, अदालतें ऐसा इसलिए करती हैं ताकि सजा सुनाये जाने के बाद हिंसा करने का मौका ना मिले, अगर हमारा अंदेशा सही रहा तो फैसला देर शाम को दिया जाएगा ताकि किसी को हिंसा-आगजनी करने का मौका ना मिले.

आपको बता दें कि रांची अदालत के बाहर भारी मात्रा में राजद के समर्थक मौजूद हैं, विल्कुल वैसा ही माहौल बना हुआ है जैसा राम रहीम को सजा सुनाने के दौरान बना था, जिस प्रकार से उस दिन पंचकूला में हिंसा हुई थी उसी तरह से आज रांची में हो सकता है, वैसे लालू यादव ने अपने समर्थकों से हिंसा ना करने की अपील की थी लेकिन यह सिर्फ दिखावा था, इसी बात को देखते हुए जजों ने उनके खिलाफ फैसला सुनाने का समय 3 बजे कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चारा घोटाले के दो मामले चल रहे हैं - पहले मामले में चाईबासा कोषागार से 37 करोड़ 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकालने के लिए इन सभी को सजा मिल चुकी है और लालू को जेल भी जाना पड़ा था, यही नहीं उनपर आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. 

कल दूसरे मामले में लालू यादव और 22 अन्य के खिलाफ फैसला सुनाया जाएगा जिसमें देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी की गयी थी। 

चारा घोटाले 950 करोड़ रुपये से भी अधिक की लूट का मामला था जिसको लेकर काफी लम्बे समय से जांच चल रही है, कल लालू यादव की किस्मत का फैसला आएगा, अगर उन्हें दोषी पाया गया तो उन्हें तुरंत जेल भेजा जाएगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: