बाबा राम रहीम बोले 'बीमार हूँ, मुझे माफ़ कर दो' लेकिन जज ने सुना दी 10 साल की सजा: पढ़ें

rape-yaun-shoshan-mamle-me-baba-ram-rahim-ko-10-saal-ki-saja

रेप और यौन शोषण मामले में फंसे बाबा राम रहीम और उनके समर्थकों के लिए बुरी खबर है क्योंकि कोर्ट ने उन्हें 10 साल की सजा सुना दी है. आज CBI जज जगदीप सिंह ने हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल आकर फैसला सुनाया. फैसला सुनाने से पहले जज ने दोनों पक्षों की दलील सुनी. बाबा राम रहीम के वकीलों ने उनकी समाज सेवा का हवाला दिया, उसके बाद बाबा राम रहीम ने भी जज से माफी मांगते हुए अपनी बीमारी का हवाला दिया लेकिन जज ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें 10 साल की सजा सुना दी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहेल 26 अगस्त को जज जगदीप सिंह ने आधा फैसला सुनाया था लेकिन आज चार दिन बाद पूरा फैसला सुनाया. जज के फैसला सुनाने के बाद ही सिरसा जिले में हिंसा शुरू हो गयी है, दो गाड़ियों को जला दिया गया है. सेना ने फिर से परेड शुरू कर दी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाबा राम रहीम पर 2002 में आश्रम की रहने वाले कुछ साध्वियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, एक साध्वी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को चिट्ठी लिखकर पूरा वाकया बताया था और उनसे न्याय की मांग की थी, अटल बिहारी वाजपेयी ने ही इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया था, इस मामले की 15 साल तक जांच हुई और आज बाबा राम रहीम को 10 साल की सजा सुना दी गयी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: