वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान को दिलायी 1971 युद्ध की याद, आतंकवाद पर जमकर सुनाई खरी-खोटी

M. Venkaiah Naidu on Sunday asked Islamabad to recall the 1971 war and said that aiding and abetting terror will not help them
venkaiah-naidu-remind-pakistan-1971-war-to-stop-terrorism

पूर्व दूरसंचार और प्रसारण मंत्री और NDA के उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान को 1971 युद्ध की याद दिलाते हुए कहा था वह आतंकवाद का पालन पोषण करना बंद करे और 1971 युद्ध को याद करे, अगर उसनें आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं किया तो उसका वही हाल होगा जो 1971 में हुआ था.

वेंकैया नायडू दिल्ली में कारगिल पराक्रम परेड को संबोधित कर रहे थे, उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है, इसका कोई धर्म नहीं होता लेकिन दुर्भाग्य से यह पाकिस्तान की नीति का हिस्सा है. पाकिस्तान ने इसमें धर्म को भी जोड़ दिया है.

उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश को याद रखना चाहिए कि आतंकवाद को बढ़ावा देने से उन्हें कोई लाभ नहीं मिलेगा, उन्हें 1971 के युद्ध को याद करना चाहिए और अपने देश में शांति स्थापित करने पर ध्यान देना चाहिए, वेंकैया नायडू ने यह भी कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसकी एक इंच जमीन भी नहीं दी जाएगी.

वेंकैया नायडू ने कहा कि हम शान्ति पसंद लोग हैं, हमने कभी भी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया, हम युद्ध भी नहीं चाहते, हम कोई विवाद भी नहीं चाहते, हम हिंसा भी नहीं चाहते, हम सिर्फ शांति चाहते हैं, हम अपने पड़ोसियों से भी अच्छे रिश्ते चाहते हैं लेकिन हम उनसे भी यही सब चाहते हैं. उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि हम उन्हें कश्मीर और POK का एक भी इंच हिस्सा नहीं लेने देंगे.

उन्होंने पाकिस्तान पर भारत में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन अगर हम पर हमला करने की कोशिश की गयी तो हमारे सैनिक जवाब देने के लिए तैयार हैं, हम विकास के रास्ते पर आगे बढना चाहते हैं लेकिन अपनी सुरक्षा करने में भी हर तरह से सक्षम हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: