लोकसभा में अराजकता फैलाने की कांग्रेसियों को मिली सजा, 6 कांग्रेसी सांसद सस्पेंड किये गए

LS Speaker S.Mahajan suspends G.Gogoi, K.Suresh, Adhiranjan Chowdhary, Ranjeet Ranjan,Sushmita Dev & MK Raghavan fr 5days fr throwing papers
loksabha-speaker-sumitra-mahajan-suspend-6-congress-mlas

आज मोब लिंचिंग मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए कांग्रेसियों ने भी मोब का रूप धारण कर लिया और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ अभद्रता की और उनका अपमान किया, कांग्रेसी सांसदों ने उनके ऊपर कागज़ फाड़कर फेंक दिए, यही नहीं लोकसभा स्टाफ के पास से भी कई कागज़ उठा लिए और उन्हें फाड़कर स्पीकर के ऊपर फेंक दिए, सरकारी कागजों को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की.

कांग्रेस सांसदों की इस दुर्भावनापूर्ण हरकत को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन बर्दास्त नहीं कर पायीं और 6 कांग्रेसी सांसदों को सस्पेंड कर दिया.

कांग्रेसी सांसदों को सस्पेंड करने का कारण बताते हुए सुमित्रा महाजन ने कहा - जिन लोगों ने जीरो ऑवर में चर्चा का नोटिस दिया था, जिनके नाम मेरी सूची में आये थे, जब मैं उन्हें बुलाना शुरू कर दिया तो उस समय गौरव गोगोई ने हमारे स्टाफ की टेबल से कुछ पेपर उठाए और उन्हें मेरी कुर्सी की तरफ फेंक दिया.

इसके बाद के सुरेश ने जी ने भी टेबल से कुछ पेपर उठाए, उन्हें फाड़ा भी है और उनके टुकड़े भी किये हैं और चेयर की तरफ फेंका दिया. 

इसी प्रकार अधीर रंजन चौधरी, श्रीमती रंजिता रंजन, कुमारी सुष्मिता देव और एमके राघवन ने भी इसी प्रकार से पेपर फाड़े, अपने अपने हाथ के पेपर फाड़े होंगे लेकिन पेपर फाड़े और उनके छोटे छोटे टुकड़े किये और उन्हें चेयर की तरफ फेंके. उन्होंने आज जो काम किया वो ठीक नहीं था और नियम के खिलाफ था.

उपरोक्त सभी 6 कांग्रेसी सांसदों को सुमित्रा महाजन ने नियम 374A के तहत 5 दिन के लिए लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: