देखिये, गैस एजेंसी वाले सील तोड़कर कैसे करते हैं सिलेंडर से गैस चोरी, खुद को लुटने से बचाइये

gas chori, cylinder se gas chori, gais chori kaise roken, gas chori se kaise bachen. how gas chori fro cylinder
how-gas-agency-owner-steal-gas-from-cylinder-in-india

एक दो जगह नहीं पूरे देश में गैस की चोरी हो रही है, गैस एजेंसियां सिलेंडर से गैस निकालकर ग्राहकों को खुलेआम गैस लूट रही हैं और पकडे जाने पर अधिकारीयों को घूस खिलाकर बच निकल रही हैं. कई बार शिकायत करने पर अधिकारी कार्यवाही तो करते हैं लेकिन जब मोटा घूस मिल जाता है तो एजेंसी वालों को छोड़ देते हैं, केंद्र सरकार के अधिकतर अधिकारी भ्रष्ट हैं, अधिकतर जिलों के जिला पूर्ति अधिकारी 100 फ़ीसदी भ्रष्ट हैं और गैस एजेंसियों से मिलकर लूट रहे हैं.

कैसे की जाती है गैस की चोरी

कंपनियों से पूरा भरा हुआ सिलेंडर आता है, सिलेंडर पर सील भी लगा होता है लेकिन ये लोग सील को ऊपर से ढीला करके निकला लेते हैं और एक पाइप लगाकर दूसरे सिलेंडर में गैस खींच लेते हैं, हर सिलेंडर से 2 से 4 किलो तक गैस निकाली जाती है. नीचे VIDEO में आप गैस चोरी का पूरा कांड देखिये और VIDEO को शेयर करके आपने आस पास के लोगों को बताइये.



गैस चोरी से कैसे बचें

भले ही गैस एजेंसी वाले आपका रिश्तेदार हो या दोस्त हो, आपको जरूर लूटता होगा इसलिए किसी पर भरोसा ना करें, 90 फ़ीसदी एजेंसी वाले गैस चोरी कर रहे हैं. चोरी से बचने का सबसे बढ़िया तरीका है गैस तौलकर लें, अगर गैस आपके घर आती है तो अपनी आँखों के सामने उसे तौलवायें और अगर उसके पास तौलने वाला काँटा ना हो तो पुलिस को फोन कर दें क्योंकि सरकार का आदेश है कि गैस एजेंसी वाले तौलने के बाद ही गैस दें.

gas-chori-in-india

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: