सेंट्रल हॉल में कांग्रेस तीन बार मना चुकी है जश्न, मोदी पहली बार मनाएंगे इसलिए दुखी है कांग्रेस

why-congress-party-boycott-gst-celebration-in-central-hall
New delhi, 30 June: कांग्रेस पार्टी ने आज सेंट्रल हॉल में GST पर जश्न का बहिष्कार किया है, आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने इससे पहले तीन बार पार्लियामेंट की सेंट्रल हॉल में जश्न मनाया है लेकिन बीजेपी वाले पहली बार जश्न मना रहे हैं, शायद बीजेपी वाले कांग्रेस ने जश्न मनाने का कॉपी-राईट छीन रहे हैं इसलिए कांग्रेस दुखी है और कार्यक्रम के बहिष्कार का फैसला किया है. कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार का तमाशा बताया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज रात में प्रधानमंत्री मोदी GST बिल की औपचारिक शुरुआत करेंगे, इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी भी मौजूद रहेंगे, GST लाँच होने के बाद जश्न मनाया जाएगा, इस जश्न में भारत की सभी राजनीतिक पार्टियों को न्योता दिया गया है लेकिन कांग्रेस और कट्टर बीजेपी विरोधी पार्टियों ने जश्न के बहिष्कार का फैसला किया है.

कल कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार GST के नाम पर सिर्फ तमाशा कर रही है और अपनी पब्लिसिटी कर रही है इसलिए हम इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा इस कार्यक्रम के बहिष्कार के दो कारण हैं - पहला, आज तक पार्लियामेंट की सेंट्रल हॉल में सिर्फ तीन बार जश्न मनाया गया है. 15 अगस्त 1947 को आजादी मिलने के बाद, 1972 में आजादी की सिल्वर जुबली के मौके पर और 1997 में आजादी की गोल्डन जुबली के मौके पर. GST में ऐसी क्या बात है जो इसके लिए जश्न मनाया जाए.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: