घोटालों में बुरे फंसे केजरीवाल के ख़ास मंत्री सत्येंद्र जैन, CBI सुबह से कर रही पूछताछ

Delhi Minister Satyendra Jain being questioned by CBI in money laundering case
cbi-enquiry-to-aap-minister-satyendra-jain-in-money-laundering-case
New Delhi: अरविन्द केजरीवाल के सबसे ख़ास मंत्री कहे जाने वाले सत्येन्द्र जैन घोटालों और मनी लांड्रिंग मामले में बुरी तरह से फंस चुके हैं, आज CBI उनसे सुबह से ही पूछताछ कर रही है, अब तक लगातार 7 घंटे तक उनसे पूछताछ की जा चुकी है, ऐसा लगता है कि CBI उनसे सब कुछ उगलवाकर ही मानेगी क्योंकि एक बार सत्येन्द्र जैन ने उगल दिया तो केजरीवाल के लिए मुश्किल हो जाएगी क्योंकि वे लगातार सत्येन्द्र जैन का बचाव कर रहे हैं और उन्हें इमानदारी का सर्टिफिकेट जारी कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार CBI ने उन्हें मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ के लिए तलब किया है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा लगातार सत्येन्द्र जैन पर घोटालों और हवाला का आरोप लगा रहे हैं, उनका कहना है कि केजरीवाल के घोटालों की चाबी सत्येन्द्र जैन के हाथों में है, अगर एक बार सत्येन्द्र जैन से चाबी ले ली गयी तो केजरीवाल की पोल खुलते देर नहीं लगेगी.

इससे पहले कपिल मिश्रा ने सत्येन्द्र जैन को घोटालों में लिप्त बताते हुए कहा था कि वे हवाला के माध्यम से कालेधन को सफ़ेद करते हैं, उन्होने नोटबंदी के दौरान 16 करोड़ रुपये का कालाधन घोषित किया था. उन्होंने बताया कि यह जानकारी पब्लिक डोमेन में है कि सत्येन्द्र जैन की एक कंपनी ने मोदी सरकार की योजना के अंतर्गत 16 करोड़ रुपये का कालाधन घोषित किया था, हालाँकि उसमें सत्येन्द्र जैन और उनकी पत्नी का कितना हिस्सा था, यह डिक्लेयर नहीं किया गया था.

कपिल मिश्रा ने यह भी बताया कि अरविन्द केजरीवाल को सत्येन्द्र जैन के हर गलत कामों की जानकारी है और वे स्वयं उनसे कुछ हिस्सा लेते हैं, उन्होंने केजरीवाल को सत्येन्द्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते हुए अपनी आँखों से देखा था.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: