कुछ लोग योगी का डुप्लीकेट पेज बनाकर कूट रहे थे पैसा, योगी ने पेज छीनकर अपने में मर्ज करवा लिया

myogiadityanath-facebook-page-merge-duplicate-page
Lucknow : फेसबुक पर कुछ लोग बहुत चालाक होते हैं, ये लोग मोदी और योगी के नाम का डुप्लीकेट पेज बना लेते हैं, लोग मोदी और योगी का पेज समझकर इन पेज को लाइक कर लेते हैं, देखते ही देखते लाखों लोग इन पेजों को लाईक कर लेते हैं, किसी किसी पेज को तो करोड़ों लोग लाईक कर लेते हैं क्योंकि लोगों को पता नहीं होता कि ये डुप्लीकेट पेज है.

जब इन पेज को लाखों लोग लाइक कर लेते हैं तो इसे बनाने वाले Admin न्यूज़ कंटेंट शेयर करके पैसा कमाना शुरू कर देते हैं, ये लोग वेबसाइट वालों से डील करते हैं और उनकी न्यूज़ पोस्ट करने के बदले उनसे पैसा मांगते हैं, ऐसा करके ये लोग लाखों रुपये कमाते हैं लेकिन ये कानूनन गलत है क्योंकि फेसबुक पर दूसरों के नाम से पेज बनाना गलत है.

ऐसा ही एक पेज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से बनाया गया था, जिसको करीब 5 लाख लोगों ने लाईक कर रखा था.. देखिये पेज का लिंक - 

योगी ने जैसे ही इस पेज को देखा, इसे अपने पेज में मर्ज कर लिया क्योंकि फसबूक पर कानून है कि अगर आपने नाम से डुप्लीकेट पेज बना है तो आप इसे अपने ओरिजिनल पेज में मर्ज कर सकते हो.

इस पेज के अलावा भी योगी आदित्यनाथ के नाम से कई पेज बने थे, उनकी IT टीम ने फेसबुक पर क्लेम करके सभी पेजों को myogiadityanth पेज में मर्ज करवा लिया और देखते ही देखते उनके पेज लाइक संख्या 35 लाख के ऊपर जा पहुंची.

जैसे ही डुप्लीकेट पेज को योगी की टीम ने ऑरिजिनल पेज में मर करवा लिया, डुप्लीकेट पेज के एडमिन लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गयी क्योंकि इन पेजों के जरिये ये लोग रोजाना हजारों रुपये कमाते थे, देखिये इनको कैसा फील हो रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले तो ये लोग बहुत बड़ा मोदी और योगी भक्त होने का दिखावा करते हैं, मोदी योगी भक्ति में चूर रहते हैं लेकिन जैसे ही लाखों लोग इनके पेज को लाईक कर लेते हैं ये लोग न्यूज़ पोस्ट करने के पैसे मांगने लगते है, उसके बाद मोदी के समर्थन में कितनी भी अच्छी न्यूज़ लिखी गयी हो, ये लोग बिना पैसे लिए उसे पोस्ट नहीं करते हैं. 

पेज के अलावा इन लोगों ने मोदी के नाम से फेसबुक ग्रुप भी बना रखे हैं जिसपर बिना पैसे लिए न्यू न्यूज़ शेयर नहीं की जाती, We Support Narendra Modi एक ऐसा ही ग्रुप है जिसे करीब 20 लाख लोगों ने लाईक कर रखा है, इस ग्रुप में मोदी के समर्थन में कितनी भी अच्छी न्यूज़ हो, ये लोग बिना पैसे लिए उसे शेयर नहीं करते हैं, यहाँ पर इनकी मोदी भक्ति गायब हो जाती है और केवल पैसा दिखता है, ऊपर जनाब के मूँड से आप समझ सकते हो, योगी ने कानूनी रूप से डुप्लीकेट पेज को अपने में मर्ज करके सही किया लेकिन उन्हें बहुत गुस्सा आ रहा है, मोदी योगी भक्ति गायब हो गयी है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: