अब होकर रहेगी आजम खान पर कार्यवाही, क्योंकि, ये है वजह

azam-khan-corruption-case-yogi-sarkar-will-take-action

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अजाम खान पर अब कार्यवाही होनी तय है क्योंकि अब उनपर कार्यवाही करने के लिए हाई-कमान ने योगी सरकार को पत्र लिख दिया है, कल उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल राम नाईक ने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर अजाम खान मामले की जांच करने और उनपर कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा है.

आजम खान पर कई तरह के आरोप हैं - 
  • सरकारी पद का दुरूपयोग करके वक्फ बोर्ड की संपत्ति कब्जाने और उसे धोखे से बेचने का आरोप है
  • हेराफेरी और सरकारी खजाने के दुरूपयोग का आरोप
  • आलिया मदरसा पर कब्ज़ा करने का आरोप
  • निजी विश्वविद्यालय 'जौहर यूनिवर्सिटी' में सरकारी गेस्ट हाउस बनवाने का आरोप
  • सरकारी स्पोर्ट्स स्टेडियम का सामान अपनी जौहर यूनिवर्सिटी में ले जाने का आरोप
  • रामपुर की सरकारी इमारतों पर कब्ज़ा कर लिया
  • सरकारी इमारतों को केवल 1 रुपये किराये पर जौहर ट्रस्ट को आवंटित किया 
आजम खां पर मदरसा आलिया पर कब्जा करने का आरोप है। इसके साथ ही निजी विश्वविद्यालय में सरकारी गेस्ट हाउस बनवाने तथा स्पोर्ट्स स्टेडियम का सामान रामपुर में अपने जौहर विश्वविद्यालय में ले जाने का आरोप है।  

आजम खां के खिलाफ सेंट्रल वक्फ काउंसिल (सीडब्ल्यूसी) ने 42 पन्नों की एक रिपोर्ट भी तैयार की थी। इस रिपोर्ट में वक्फ काउंसिल ने बेहद ईमानदार होने का दावा करने वाले आजम खां पर भ्रष्टाचार के बेहद गंभीर आरोप लगाए थे।

खबर के अनुसार आजम आजम खान के खिलाफ सेंट्रल वक्फ काउंसिल (CWC) ने 42 पेज की एक रिपोर्ट तैयार की है जिसमें आजम खान के खिलाफ बेईमानी करने और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इस रिपोर्ट की एक कॉपी प्रधानमंत्री कार्यालय में भी भेजकर जांच करने की मांग की गयी थी.

मामले की गंभीरता को समझते हुए कल उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उनपर कायवाही का आदेश दिया है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: